Friday, April 19, 2024
Advertisement

शेरवानी पहनकर विधानसभा पहुंचे अखिलेश यादव समेत सपा के कई विधायक, जानिए क्या था इसका पीछे का मकसद

सदन में बजट पेश होने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि ये बजट दिशाहीन दिखाई देता है। इसमें ना आज की समस्याओं का समाधान और ना ही भविष्य के किसी फैसले को आगे लेकर जाने का कोई रास्ता दिखाई देता है। इस बजट ने किसानों, युवाओं, महिलाओं को निराश किया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 22, 2023 14:13 IST
सदन में शेरवानी पहनकर पहुंचे सपा विधायक - India TV Hindi
Image Source : TWITTER सदन में शेरवानी पहनकर पहुंचे सपा विधायक

लखनऊ: बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में बजट भाषण पढ़ा। इस दौरान विपक्ष में बैठे समाजवादी पार्टी के ज्यादातर विधायक शेरवानी पहनकर आए थे। इनमें सपा के मुखिया और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी शामिल थे। वैसे कोई विधायक कुछ भी पहने, इसपर चर्चा नहीं होती लेकिन आज जब वह शेरवानी पहनकर आए तो इसके पीछे एक खास वजह थी। 

इसलिए शेरवानी पहनकर आए थे सपा विधायक 

दरअसल सपा विधायक वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान के समर्थन में सदन के अंदर शेरवानी पहनकर आए थे।न इस दौरान सपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी लाल टोपी के साथ काली शेरवानी पहने हुए थे। विधायकों ने कहा कि यह उनके नेता मोहम्मद आजम खान को समर्थन देने का उनका तरीका था, जिन्होंने न केवल राज्य विधानसभा की सदस्यता खो दी है बल्कि मतदान का अधिकार भी खो दिया है। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी अपनी सदस्यता और मतदान का अधिकार खो दिया है।

सदन में शेरवानी पहनकर पहुंचे सपा विधायक

Image Source : PTI
सदन में शेरवानी पहनकर पहुंचे सपा विधायक

योगी सरकार का यह बजट दिशाहीन है - अखिलेश यादव 

वहीं प्रदेश सरकार के द्वारा बजट पेश करने के बाद अखिलेश यादव ने इस बजट को योगी सरकार का सातवां दिशाहीन बजट बताया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार का यह सातवां दिशाहीन बजट है। इस बजट में किसी समस्या का समाधान नहीं बल्कि किसानों को निराश किया। यह बजट नौजवानों और महिलाओं को निराश करने वाला है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की बात करती हो उस सरकार के वित्त मंत्री और सीएम बताएं कि किस रफ़्तार से यूपी अर्थव्यवस्था होनी चाहिए। जो रफ़्तार अर्थव्यवस्था की होनी चाहिए वो नहीं दिखती । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement