Monday, May 13, 2024
Advertisement

अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड प्लेन, सीएम योगी ने कहा- थैंक्स टू मोदी जी

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस दौरान अयोध्या में करीब 100 चार्टर्ड प्लेनों के लैंड करने की संभावना है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बाबत कहा कि चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट यूपी को देने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: January 11, 2024 11:36 IST
UP CM Yogi Adityanath says Around 100 chartered planes will land at the Ayodhya airport on 22nd Janu- India TV Hindi
Image Source : PTI अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड प्लेन

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। इस कार्यक्रम में देशभर से कई बड़ी हस्तियां शिरकत करने पहुंचेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद यहां मौजूद होंगे। आए दिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण और अयोध्या में चल रही परियोजनाओं का जायजा ले रहे हैं। अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो गया है, जिसका नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया है। वहीं अयोध्या में सभी परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया गया है।

Related Stories

अयोध्या में उतरेंगे 100 चार्टर्ड प्लेन

इस  बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए 22 जनवरी को लगभग 100 चार्टर्ड विमान अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरेंगे। यह हमें अयोध्या हवाई अड्डे की क्षमता की जांच करने का रास्ता भी दिखाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं। 30 दिसंबर को अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था। इससे पूर्व जब 30 दिसंबर को पीएम मोदी जब अयोध्या पहुंचे थे तो उनका विमान अयोध्या के ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा था।

अयोध्या को सजाने का काम जारी

बता दें कि अयोध्या में एक तरफ जहां राम मंदिर निर्माण और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर है। वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में विकास कार्यों में भी तेजी ला दी गई है। घाटों, गलियों और रास्तों को साफ-सुथरा कर सजा दिया गया है। जगह-जगह सूर्य प्रतिमा लगाई गई है क्योंकि भगवान राम सूर्यवंशी थे। अयोध्या के हर मकान की दीवारों को, दुकान के शटरों को भी राममय कर दिया गया है। बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस पार्टी के नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया था। हालांकि उन्होंने इस निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है, जिसके बाद से अब कांग्रेस पर चौतरफा हमले शुरू हो गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement