Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस के मंत्री ने RSS व VHP को दिया धन्यवाद, बोले- प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण से धन्य हुआ

एक ओर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया है। वहीं, हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 11, 2024 11:13 IST
विक्रमादित्य सिंह ने की RSS और VHP की तारीफ।- India TV Hindi
Image Source : PTI विक्रमादित्य सिंह ने की RSS और VHP की तारीफ।

अयोध्या में 22 तारीख को राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल बना हुआ है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन के द्वारा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण को ठुकराए जाने के बाद नया विवाद भी शुरू हे गया है। कांग्रेस के इस फैसले से पार्टी के ही कई नेता असहमति जता रहे हैं। इस बीच हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने RSS और विश्व हिंदू परिषद की तारीफ भी कर दी है। 

RSS व VHP को धन्यवाद

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा- "मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं हिमाचल के उन कुछ लोगों में से एक हूं जिन्हें राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' का निमंत्रण मिला है। यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है। मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद को मुझे और मेरे परिवार को अयोध्या में ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

ये नेता भी भड़के

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर नेता अर्जन मोढवाडिया ने भी कांग्रेस पार्टी द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराने पर कहा है कि पार्टी को ऐसे राजनीतिक निर्णय लेने से दूर रहना चाहिए था। भगवान श्री राम आराध्य देव हैं। यह देशवासियों की आस्था और विश्वास का विषय है। 

कांग्रेस क्या बोली?

पिछले महीने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था। हालांकि, कांग्रेस ने कहा है कि 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकर करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी बीजेपी और आरएसएस के इस आयोजन को निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं। 

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेस ने बाबरी बनवाने का वादा किया था', राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने पर भड़की भाजपा

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकराया, सोनिया और खरगे अयोध्या नहीं जाएंगे


Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement