Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: मायावती की चेतावनी पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- चुनाव फिर होगा

यूपी नगर निकाय चुनाव के रिजल्ट के जारी होने के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 14, 2023 13:05 IST
UP Nikay Chunav 2023 Mayawati's warning, Deputy CM Keshav Prasad Maurya said Election will be held a- India TV Hindi
Image Source : PTI मायावती की चेतावनी पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले

UP Nikay Chunav 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव के रिजल्ट के जारी होने के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है। इस बाबत अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने दोनों के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव जीतने को ठीक बताना, हारने पर व्यवस्था को खराब बताना, विपक्षी दलों का फैशन, निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग/ व्यवस्था में लगे पुलिस/प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों को बधाई, कोई भी चुनाव लोकतंत्र का महोत्सव होता है, हार जीत उसका हिस्सा,पांच साल में फिर चुनाव होगा।

मायावती ने जाहिर किया असंतोष

बता दें कि मायावती ने नगर निकाय चुनावों के परिणामों पर असंतोष जाहिर करते हुए भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी धांधली के जरिए अधिकतर सीट जाती है और इस बार भी ऐसा ही हुआ। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग पर बसपा चुप रहने वाली नहीं है। वक्त आने पर भाजपा को इसका जवाब मिलेगा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में BJP के साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेक हथकंडों के इस्तेमाल के साथ ही साथ इनके द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से बसपा चुप होकर बैठने वाली नहीं है, बल्कि वक्त आने पर इसका जवाब BJP को जरूर मिलेगा।

शक्तियों का गलत इस्तेमाल करती हैं पार्टियां

अपने सिलसिलेवार तरीके से किए गए अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा साथ ही, तमाम विपरीत हालात का सामना करते हुए बीएसपी पर भरोसा करके पार्टी उम्मीदवारों को वोट करने के लिए लोगों का तहेदिल से आभार व शुक्रिया। अगर यह चुनाव भी फ्री एण्ड फेयर होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और होती। बैलेट पेपर से चुनाव होने पर बीएसपी मेयर चुनाव भी ज़रूर जीतती। वैसे चाहे भाजपा हो या सपा दोनों ही पार्टियाँ सत्ता का दुरुपयोग करके ऐसे चुनाव जीतने में एक-दूसरे से कम नहीं हैं, जिस कारण सत्ताधारी पार्टी ही धांधली से अधिकतर सीट जीत जाती है और इस बार भी इस चुनाव में ऐसा ही हुआ, यह अति-चिन्तनीय।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement