Monday, July 22, 2024
Advertisement

यूपी: सपा विधायक पूजा पाल को अतीक अहमद से जान का खतरा! बीती शाम CM योगी से मुलाकात करके मांगी सुरक्षा

सपा विधायक पूजा पाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके अपने लिए सुरक्षा मांगी है। पूजा पाल ने एक पत्र लिखकर जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद से जान को खतरा होने की आशंका जताई थी।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 27, 2023 10:59 IST
UP SP MLA Pooja Pal- India TV Hindi
Image Source : FILE सपा विधायक पूजा पाल

लखनऊ: सपा विधायक पूजा पाल ने कल देर शाम लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है और अपने लिए Y+ सुरक्षा की मांग की है। सीएम को लिखे पत्र में पूजा पाल ने जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद से जान को खतरा होने की आशंका जताई थी। ये मुलाकात इसलिए अहम है क्योंकि हालही में बसपा विधायक राजू पाल (पूजा पाल के पति) की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके गार्ड संदीप की हत्या हुई है और इस मामले में अतीक अहमद और उनके परिवार का हाथ होने की बात कही जा रही है। 

क्या है पूरा मामला

बसपा के प्रयागराज से विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार शाम हुए इस हमले में उमेश पाल के गनर की भी मौत हो चुकी है। इस घटना में पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद और उनके परिवार का हाथ होने की बात कही जा रही है, जिसके बाद उन पर शिकंजा कसा जाने लगा है। इस घटना में अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक मोहम्मद खालिद अजीम उर्फ अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, गुलाम और गुड्डू मुस्लिम के अलावा अतीक के बेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इसके अलावा अतीक के अज्ञात सहयोगी भी इस मामले में आरोपी बनाए गए हैं।

कब हुआ था हमला?

उमेश पाल पर शुक्रवार की शाम करीब सवा चार बजे हमला हुआ था। हमलावर पूरी प्लानिंग के साथ आए थे। माना जा रहा है कि इस हत्याकांड के पीछे माफिया अतीक अहमद का हाथ है। पुलिस ने जांच तेज करते हुए अतीक अहमद के दोनों बेटों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया। इसके अलावा अतीक अहमद के आधा दर्जन करीबियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। 

मृतक उमेश पाल का पोस्टमार्टम शनिवार को किया गया। इस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ। रिपोर्ट में बताया गया है कि हमलावरों ने जो ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, उसमें से उमेश पाल को 7 गोलियां लगी थीं। जिसमें से 6 गोली उमेश पाल के शरीर को पार कर गईं और एक गोली उमेश पाल के शरीर के अंदर मिली। 

उमेश पाल कौन थे ? 

प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उमेश पाल रहते थे। ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने वकालत की और जमीन का कारोबार करने लगे। उमेश पाल, विधायक राजू पाल की रिश्तेदारी में थे और उन्हें वर्तमान विधायक और राजू पाल की पत्नी पूजा पाल का भी करीबी माना जाता रहा है। हालांकि उमेश पाल उस वक्त चर्चा में आए, जब वह विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह बनकर सामने आए।

ये भी पढ़ें- 

जिस पेड़ की ओट लेकर चंद्रशेखर आजाद लड़े, अंग्रेजों ने डरकर उसे कटवा दिया था, जानें पूरा वाकया

कंगाल Pakistan मांग रहा है भीख और यहां के अमीरों के शौक तो देखिए, जानकर होगी हैरानी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement