Friday, April 19, 2024
Advertisement

यूपी वालों को बिजली विभाग ने दी बड़ी राहत, भारी बकाया बिल का 25% देकर चालू होगा कनेक्शन

उत्तर प्रदेश में जिन लोगों का बिजली का कनेक्शन भारी बिल बकाया होने की वजह से काट दिया गया है, उनके लिए UPPCL ने राहत भरी खबर दी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 30, 2023 8:22 IST
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने दी राहत- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने दी राहत

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL ) ने उन बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है, जिनके कनेक्शन भारी बिल के बकाये की वजह से कट गए हैं। UPPCL ने ऐसे उपभोक्ताओं को अपना भारी भरकर बिल किस्तों में चुकाने की सुविधा दे दी है। खबर है कि भारी बकाया बिल की वजह से जिनके बिजली के कनेक्शन कट गए हैं, वे अपने कुल बकाया बिल का 25 फीसदी जमा करके बिजली कनेक्शन वापस चालू करवा सकते हैं और बाकी का बिल किस्तों में भर सकते हैं।

5000 रुपये से ज्यादा का बिल बकायेदारों पर एक्शन

दरअसल, उत्तर प्रदेश में बिजली का भारी बिल ना देने वालों के कनेक्शन काटने का अभियान जारी है। इसके तहत जिन उपभोक्ताओं का 5000 रुपये से ज्यादा का बिल बकाया है, उनके कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं। ये अभियान शहरों के अवाला ग्रामीण इलाकों भी चलाया जा रहा है। लिहाजा अब UPPCL ने राज्य में बिजली उपभोक्ताओं को अपना भारी भरकम बिल किस्तों में चुकाने की सुविधा दी है। लोग अपना बिल ऑफलाइन या ऑनलाइन किसी भी माध्यम से चुका सकते हैं।

UPPCL ने अपने आदेश में क्या कहा?
बता दें कि कल ही UPPCL के चेयरमैन एम. देवराज ने आदेश जारी कर शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं को बकाया बिलों का भुगतान किस्तों में किए जाने की सुविधा दी है। बिजली विभाग के इस आदेश के मुताबिक बिल बकाया होने की स्थिति में कुल बकाया राशि का केवल 25 फीसदी भुगतान कर उपभोक्ता अपना कनेक्शन जुड़वा सकते हैं। इससे पहले बिजली उपभोक्ताओं को विशेष परिस्थितियों में बकाया भुगतान का कम से कम 50 फीसदी जमा करने की सुविधा थी और इस सुविधा का लाभ उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद ही दिया जाता था।

ये भी पढ़ें-

यूपी के शाहजहांपुर में लव ज़िहाद! नाम बदलकर गर्भवती लड़की को अस्पताल में कराया भर्ती; हुई मौत  

Google के सीईओ सुंदर पिचाई भी चेन्नई सुपर किंग्स के जबरा फैन, जीत पर बधाई देने से खुद को नहीं रोक पाए
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement