Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वाराणसी: अस्सी घाट के बाद अब इन दो घाटों का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वह कई बड़ी सौगातें क्षेत्र के लोगों को सैलानियों को देंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 06, 2023 18:52 IST
Uttar Pradesh, Varanasi, Manikarnika Ghat, Harishchandra Ghat- India TV Hindi
Image Source : FILE अस्सी घाट के बाद अब इन दो घाटों का होगा पुनर्विकास

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें पं। दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से सोन नगर तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की नई लाइन, NH56 (वाराणसी-जौनपुर) के 4 लेन चौड़ीकरण का भी लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी मणिकर्णिका घाट और हरिश्चंद्र घाट के नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे।

पीएम मोदी 6 अन्य घाटों पर फ़्लोटिंग चेंजिंग रूम्स की सौगात देंगे

इसके साथ ही पीएम मोदी 6 अन्य घाटों पर फ़्लोटिंग चेंजिंग रूम्स की सौगात देंगे। इस सौगात से काशी के घाटों पर अब गंगा स्नान के बाद कपड़े बदलने के लिए गंगा में तैरते फ़्लोटिंग चेंजिंग रूम्स का निर्माण किया जाएगा। ये चेंजिंग रूम्स आधुनिक तकनीक से बने फ़्लोटिंग जेटीज़ पर बने होंगे। ये फ़्लोटिंग जेटीज़ 34 मीटर लम्बे और 8 मीटर चौड़े होंगे यानि इन पर कपड़े बदलने के लिए बनें रूम्स काफी स्पेसियस होंगे। इन चेंजिंग रूम्स का निर्माण में लगभग 5.70 करोड़ की लागत आएगी। 

 हर फ्लोटिंग चेंजिंग रूम में गंगा स्नान के बाद बदल सकेंगे कपड़े

जिला प्रशासन ने इसके लिए अस्सी घाट, राजेंद्र प्रसाद घाट, राजघाट,केदार घाट पंचगंगा घाट और शिवाला घाट का चयन किया गया है। हर फ्लोटिंग चेंजिंग रूम में 10 महिलाओं और 10 पुरुषों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम होंगे, जिससे एक साथ इतने लोग गंगा स्नान के बाद कपड़े बदल सकें। इन घाटों पर ये सुविधा उपलब्ध कराने के बाद अन्य घाटों पर भी इनकी योजना तैयार की जाएगी। 

ये भी पढ़ें - 

 

सावन में कांवड़ यात्रा को लेकर योगी की पुलिस तैयार, किए गए हैं ये खास इंतजाम

कांग्रेस का मिशन राजस्थान, विधानसभा चुनावों को लेकर हुई बड़ी बैठक, पायलट को लेकर भी हुआ फैसला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement