Monday, April 29, 2024
Advertisement

अफजाल अंसारी ने किसको बता दिया हनुमान? अखिलेश यादव के लिए कह दी बड़ी बात

लोकसभा चुनाव के लिए गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए अफजाल अंसारी पार्टी कार्यालय पहुंचे और अपने कार्यकर्ताओं को हनुमान कह दिया तो वहीं अखिलेश यादव की तारीफ की। जानिए और क्या कहा-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: February 26, 2024 7:30 IST
afzal ansari big statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अफजाल अंसारी ने किसे कहा हनुमान

यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और सपा ने  गठबंधन किया है, जिसमें समाजवादी पार्टी 63 सीटों पर और कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा के खाते में गाजीपुर की लोकसभा सीट आई है। इस सीट पर सपा ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सपा के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अफजाल अंसारी रविवार को पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। 

अफजाल अंसारी ने क्यों कहा-ये हमारे हनुमान

कार्यकर्ताओं के स्वागत से खुश हुए अफजाल अंसारी ने उन्हें हनुमान बता दिया और उन्हें अपनी शक्ति याद दिलाई। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर करारा बोला और  रावण और मारीच से तुलना कर दी।उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को हनुमान बताते हुए उनकी शक्ति को याद दिलाया कि किस तरह से उन्हें 2004 और 2019 में उन्हें जीत दिलाई थी।  हनुमान कहने की बात पर उन्होंने बताया कि कार्यकर्ता किसी भी दल की रीढ़ की हड्डी होता है। भगवान राम जब समुद्र पर पुल बनाने गए तब सभी कार्यकर्ता हनुमान बन गए थे।

जब उनसे पूछा गया कि हनुमान कैसे लड़ पाएंगे. तब उन्होंने कहा कि राम कौन है, भगवान राम करोड़-करोड़ लोगों की आस्था है। भगवान राम किसी के रिजर्वेशन में हैं क्या कि वह किसी से परमिशन लेंगे। उन्होंने कहा हनुमान एक शक्ति का प्रतीक हैं इसलिए मैं कहूंगा कि हमारे कार्यकर्ता ही हमारे हनुमान हैं। यही समुद्र में पुल बनाएंगे इन लोगों को भगवान मत कहिए इनको मारीच कहिए इन्हें रावण कहिए यह भेष बदलने वाले लोग हैं।

अखिलेश यादव की यूं तारीफ कर दी

इतना ही नहीं अफजाल अंसारी ने अपना दर्द भी बयां किया और अखिलेश यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब मैं गर्दिश में था तब जिनके(मायावती) हाथ मे हाथ मिलाकर चलता था, उन्होंने तो सहारा नहीं दिया लेकिन उस बुरे वक्त में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें सहारा दिया।  

कांग्रेस-सपा को गाजीपुर में हो सकती है संकट

बता दें कि गाजीपुर से अफजाल के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने से सबसे बड़ा धर्मसंकट कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लिए खड़ा होने वाला है क्योंकि अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय हत्याकांड में अफजाल अंसारी का भाई और बाहुबली मुख्तार अंसारी नामजद आरोपी था। मुख्तार  को इस मामले में सजा भी सुनाई जा चुकी है। ऐसे में अवधेश राय हत्याकांड को लेकर मुख्तार अंसारी और अजय राय के बीच लंबे समय से मनमुटाव चल रहा है।  अब अजय राय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं तो वहीं, मुख्तार के भाई अफजाल सपा के गाजीपुर से उम्मीदवार। ऐसे में दोनों नेताओं के बीच की केमिस्ट्री क्या होगी? ये देखने वाली बात होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement