Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कानपुर में बोले CM योगी- सपा के समय कट्टे बनते थे, अब बन रहा डिफेंस कॉरिडोर

सीएम योगी ने कहा कि कभी कानपुर कर्फ्यू के लिए जाना जाता था, आज कानपुर में एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। इसी महीने इसका उद्घाटन होने जा रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 09, 2023 22:40 IST
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी (SP) की सरकार में इसी कानपुर में कट्टे बनते थे, लेकिन अब यहां डिफेंस कॉरिडोर का एक नया नोड तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश के रक्षा उत्पादन के केंद्र के रूप में कानपुर एक नई पहचान बना रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने यहां मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। 

उन्होंने कहा, "कभी कानपुर कर्फ्यू के लिए जाना जाता था, आज कानपुर में एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। इसी महीने इसका उद्घाटन होने जा रहा है। अब कानपुर का अपना एयरपोर्ट होगा। लखनऊ-कानपुर के बीच में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस हाईवे एक नई पहचान बना रहा है। कानपुर की कनेक्टिविटी ने कानपुर की प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में योगदान दिया है। विगत वर्ष ही प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कानपुर को मेट्रो का उपहार मिला है और मेट्रो के सेकेंड फेज का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है। उसका लोकार्पण कार्यक्रम भी जल्द होने वाला है।" 

बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील

उन्होंने कानपुर की जनता से निकाय चुनावों में बीजेपी का बोर्ड गठित करने में मदद की अपील की। सीएम योगी ने कानपुर वासियों से बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करते हुए कहा, "जो लोग कानपुर के कर्फ्यू के लिए जिम्मेदार थे, दंगे के लिए जिम्मेदार थे, कानपुर में भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ करने के जिम्मेदार हैं, वो लोग आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बनकर आपके सामने आए हैं। मातृ शक्ति के विषय में उनकी कैसी टिप्पणियां होती हैं, रामायण जैसा पवित्र ग्रंथ के लिए उनकी टिप्पणियां क्या होती हैं, ये किसी से छुपा हुआ नहीं है। इसीलिए कानपुर के नगरवासियों से अपील करता हूं कि अपने इस मेट्रो सिटी को फिर से बुनियादी सुविधाओं से और बेहतर करने के लिए डबल इंजन सरकार के साथ एक ट्रिपल इंजन का बोर्ड बनना चाहिए।"

"नगर निकाय चुनाव आपके सामने एक माध्यम है"

योगी ने आगे कहा, "बीजेपी का बोर्ड बनेगा तो इन सुविधाओं को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। नगर निकाय चुनाव आपके सामने एक माध्यम है। यहां न केवल नगर निकाय महापौर को, बल्कि सभी वार्डों में बीजेपी प्रत्याशियों को विजयी बनाकर एक बेहतरीन और फुल मेजॉरिटी का बोर्ड बने ये हम सबकी प्राथमिकता है। ये चुनाव व्यक्तिगत राग-द्वेश का चुनाव नहीं है, व्यक्तिगत टिप्पणी करने का चुनाव नहीं है। ये चुनाव अपनी सिटी को स्मार्ट सिटी, सेफ सिटी और बुनियादी सुविधाओं से लैस करने का चुनाव है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement