Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Viral : मौत के मुहाने पर है 5 महीने की मासूम बच्ची, '16 करोड़ की संजीवनी' से बचेगी जान

ये बच्ची महज पांच महीने की है लेकिन ये दुनिया की एक खास बीमारी से जंग लड रही है। इसे बचाने के लिए एक इंजेक्शन चाहिए जिसकी कीमत है 16 करोड़ रुपए। बच्ची के पिता ने दुनिया भर से मदद की दरकार की है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 27, 2021 8:21 IST
teera kamat- India TV Hindi
Image Source : FB/TEERA FIGHTS SMA teera kamat

नन्हें बच्चे भगवान का रूप होते हैं, वो अपनी निश्चल और मासूम हंसी से  मां बाप की दुनिया गुलजार करते हैं। लेकिन पांच महीने की एक मासूम सी बच्ची एक ऐसी बीमारी से ग्रस्त हो गई है कि उसके मां बाप की रातों की नींद उड़ गई है। बात हो रही है पांच महीने की बच्ची तीरा कामत की। ये बच्ची पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर है क्योंकि जिस दुर्लभ बीमारी से ये बच्ची ग्रसित है, वो दुनिया में बहुत ही कम लोगों को होती है। बच्ची की जान बचाने के लिए एक खास इंजेक्शन की जरूरत है जो 18 करोड़, जी हां 16 करोड़ की कीमत का बताया जा रहा है।

अगर ये इंजेक्शन बच्ची को नहीं लगाया गया तो बच्ची शायद एक माह में दुनिया को अलविदा कह देगी। मासूम तीरा कामत की ये स्टोरी वायरल हो रही है और बच्ची के मां बाप उसकी जान बचाने के लिए इस महंगे इंजेक्शन को खरीदना चाहते हैं, जिसके लिए दुनिया भर से मदद मांग रहे हैं। 

तीरा कामत के पिता मिहिर और मां प्रियंका मुंबई के रहने वाले हैं। जब बच्ची हुई तो उसका नाम तीर पर 'तीरा' रखा गया क्योंकि वो काफी लंबी पैदा हुई थी। कुछ दिन बाद तीरा को दूध पीने में दिक्कत होने लगी। दूध पीते वक्त उसका दम घुटने लगा। जब डॉक्टरों को दिखाया गया तो डॉक्टरों ने बताया कि तीरा दुर्लभ बीमारी एसएमए टाइप 1 (SMA Type 1) से पीड़ित है। ये दुनिया में कम ही बच्चों को होती है और इससे ग्रसित बच्चे के जीवित रहने की संभावना हद से हद 18 महीने तक रहती है। मुंबई के ही एसआरसीसी अस्पताल  में फिलहार तीरा का इलाज चल रहा है और डॉक्टरों को उम्मीद है कि इंजेक्शन के बाद बच्ची की तबियत सुधर जाएगी। 

तीरा को बचाया जा सकता है लेकिन उसके लिए एक खास इंजेक्शन की जरूरत है जो 16 करोड़ की कीमत का है और उसे अमेरिका से मंगवाया जा सकता है। तीरा के पिता मिहिर एक मिडिल क्लास फैमिली के हैं। उनके लिए इतना महंगा इंजेक्शन खरीदना सपने में भी मुमकिन नहीं है। इसलिए बच्ची की जान बचाने के लिए तीरा के मां बाप ने क्राउड फंडिंग का सहारा लिया है। इसके तहत एक क्राउंड फंडिंग का पेज बनाया गया है जिस पर जाकर तीरा की जान बचाने के लिए आर्थिक मदद की जा सकती है।

https://linktr.ee/donatetoteera

मिहिर ने तीरा की मदद के लिए फंडिंग के लिए एक फेसबुक पेज भी बनाया है जिसपर जाकर तीरा के लिए फंड दिया जा सकता है। 

इसके अलावा आप ट्विटर पर जाकर भी तीरा की मदद कर सकते हैं। 

तीरा की स्टोरी जानकर यूजर भावुक हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि मिहिर को मदद मिल रही है लेकिन अभी वो इतनी पर्याप्त नहीं है कि तीरा के लिए अमेरिका से वो जीवन रक्षक इंजेक्शन मंगाया जा सके। तीरा के मां बाप ने अपील की है कि जितना हो सके मदद की जाए ताकि उनकी बच्ची की जान बच सकें और उसकी किलकारी फिर से घर में गूंज उठें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement