Saturday, May 18, 2024
Advertisement

चिड़िया ने इंसानों की तरह किया मछली का शिकार, देखकर लोग बोले: इंसानों से ट्रेनिंग लेकर आई

इस वीडियो को देखकर लगता है कि चिड़िया ने काफी ट्रेनिंग लेकर इंसानों से मछली पकड़ना सीखा है। तभी वो इतनी चालाकी दिखा पाई है। 

Edited by: India TV Viral Desk
Published on: August 07, 2021 14:55 IST
biira amazing skill- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@LIVING0NEARTH biira amazing skill

निया में पेट भरने के लिए हर प्राणी को जतन करना पड़ता हैं। इंसान नौकरी और बिजनेस करते हैं तो जानवरों को पेट भरने के लिए शिकार के पीछे दौड़ना पड़ता है। मकसद साफ है कि पेट भरना है तो मेहनत करनी होगी।  लेकिन कुछ प्राणी ऐसे भी हैं जो मेहनत की बजाय दिमाग के बल पर पेट भरते हैं। जी हां ऐसे ही एक चालाक पंछी का वीडियो वायरल हो रहा है जो इंसानों की तरह दाना फैंककर मछली का शिकार कर रहा है।

इस शानदार वीडियो को ट्विटर पर Incredible Nature नामक पेज पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में कैप्शन दिया गया है - चिड़िया एक पीस ब्रेड से मछली पकड़ती हुई।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक नदी के किनारे एक चिड़िया बैठी है। चिड़िया ब्रेड के एक टुकड़े को बार बार पानी में फैंकती है और फिर चोंच से उठा लेती है। जब चिड़िया ब्रेड का टुकड़ा पानी में डालती है तो मछलियां उसे खाने के लिए लपकती हैं। यही चिड़िया चाहती है। कई बड़ी मछलियां भी ब्रेड के इस टुकड़े के लालच में आस पास आती हैं लेकिन चिड़िया उन्हें ये ब्रेड नहीं खाने देती, फिर एक छोटी मछली ब्रेड के पास आती है और चिड़िया  फटाक से पानी में चोंच डालकर उस मछली को उठा लेती है। 

चिड़िया ने शानदार तरीके से रोटी के एक जरा से टुकड़े की मदद से अपने लिए खाना खोज लिया। ठीक वैसे ही जैसे इंसान मछलियों को पकड़ने के लिए कांटे में भोजन के टुकड़े लगाते हैं, उसी तरह चिड़िया ने दाना डालकर मछली को फंसा लिया। 

वीडियो में चिड़िया की चतुराई देखकर लोग दीवाने हुए जा रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 84 हजार बार देखा जा चुका है। करीब 3 हजार लोगों ने इसे पंसद किया है। 

एक यूजर ने लिखा है - शिकार करने का अलग अंदाज। एक यूजर ने चिड़िया को मल्टीस्किल कहा है। वहीं एक यूजर ने कहा है कि कुदरत हर प्राणी को पेट भरने के लिए ऐसे तरीकों से नवाजती है। किसी ने चिड़िया को चालाक कहा है तो किसी ने जीनियस। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement