1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. दस दिन से प्लास्टिक के डिब्बे में फंसा था कुत्ते का सिर, इस तरह निकाला गया

दस दिन से प्लास्टिक के डिब्बे में फंसा था कुत्ते का सिर, इस तरह निकाला गया

बेजुबान जानवर प्लास्टिक के डिब्बे में सिर फंसा बैठा तो दस दिन तक भूखा प्यासा फिरता रहा। देखिए कैसे निकाला गया उसका सिर। 

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Published on: August 04, 2021 16:12 IST
dog rescue- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DEBAPRASADMAHA5 dog rescue

यूं तो हर घर में प्लास्टिक आपकी कई जरूरतों को पूरा करती है लेकिन यही प्लास्टिक जानवरों के लिए कितनी भयानक हो सकती है ये भुवनेश्वर में देखने को मिला। यहां एक असहाय कुत्ते का सिर प्लास्टिक के डिब्बे में फंस गया और कुत्ता बेहाल दस दिन तक घूमता रहा। वो इतना असहाय हो गया कि खाने पीने के लाले पड गए और कुत्ता मौत की कगार पर पहुंच गया था। कुत्ते का ये फोटो जब सोशल मीडिया पर डाला गया तो प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए बेजुबान को प्लास्टिक के डिब्बे से मुक्त करवाया।

हाल ही में इस कुत्ते की तस्वीर को देबप्रसाद महाकुद नामक ट्विटर यूजर ने अपने हैंडल पर शेयर किया था। यूजर ने कुत्ते की हालत बयान करके मदद मांगी थी। यूजर ने बताया कि उसने एनिमल हैल्पलाइन पर फोन करके कुत्ते के लिए मदद मांगी लेकिन कोई जवाब नहीं आया।इसी के साथ ही यूजर ने BMC को भी टैग किया था।

देबप्रसाद महाकुद का ट्वीट देखने के बाद भुवनेश्वर का नगर निगम हरकत में आया और तुरंत रेस्क्यू टीम भेजकर  कुत्ते के सिर से डिब्बा निकाला गया। BMC की तरफ से बाकायदा कुत्ते के सिर से डिब्बा निकालने का वीडियो शेयर करके इस बात की जानकारी दी गई।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे रेस्क्यू टीम कुत्ते के सिर से प्लास्टिक का डिब्बा निकालती है और डिब्बे में कैद सिर बाहर निकलते ही कुत्ता राहत की सांस लेता दिखता है।

लोग इस वीडियो को देखने के बाद देबप्रसाद और नगर निगम दोनों की तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को लगातार देखा जा रहा है। कमेंट्स में लोग लिख रहे हैं कि बेजुबानों की मदद करके नगर निगम ने तारीफ वाला काम किया है। वहीं लोग यह भी कह रहे हैं कि मानवता अभी भी जिंदा है और लोग बेजुबानों के लिए अब भी प्रयास करते हैं।

Click Mania
Modi Us Visit 2021