Monday, May 06, 2024
Advertisement

जोश में आकर खिलाड़ी का गोल्ड मेडल चबा गया इस देश का मेयर, अब मांगी माफी

इस देश के एक मेयर को अपने खिलाड़ी के गोल्ड मेडल जीतने पर इतना जोश आया कि वो गोल्ड मेडल चबा गया और गोल्ड मेडल टूट गया।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: August 13, 2021 14:35 IST
mayor bite medal- India TV Hindi
Image Source : KYODONEWS VIA AP mayor bite medal

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना वाकई गर्व की बात है। लेकिन ये गर्व जब सनक में बदल जाए तो कुछ अनहोनी हो जाती है। ऐसा ही कुछ जापान में उस वक्त हो गया जब एक मेयर ने अपने इलाके के उस खिलाड़ी का गोल्ड मेडल चबा कर तोड़ डाला जिसमें टोक्यो ओलंपिक में जीता गया था।

जापान के एक इलाके नागोया के मेयर ने चार अगस्त को सॉफ्टबॉल खिलाड़ी के ओलंपिक गोल्ड मेडल को दांतों से काट दिया था। दरअसल मेयर  ताकाशी कवामुरा अति उत्साह में फोटो खिंचवा रहे थे, और इसी दौरान उनके दांत से काटने पर मेडल टूट गया। 

दरअसल फोटो के कई तरीकों के प्रचलन के चलते फोटो खिंचवाने के दौरान मेडल विजेता इसे दांत से काटकर पोज देना पसंद करते हैं। लेकिन यह काम खिलाड़ी करते हैं, कोई दूसरा उनके मेडल को मुंह से नहीं छू सकता। इधऱ मेयर साहब ने न केवल मेडल को दांत से चबाया बल्कि उसे तोड़ ही डाला।

मेडल टूटने के बाद विवाद होना लाजमी था और हुआ भी। हालांकि मेयर ने माफी मांगी है और कहा है कि नया मेडल दिए जाने की सारी औपचारिकता पर हुआ खर्च वो खुद उठाएंगे। उधर ओलंपिक समिति ने कहा है कि वो खिलाड़ी को दूसरा मेडल देने के लिए तैयार है।

मेयर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें वास्तव में खेद है कि उन्होने स्वर्ण पदक विजेता के खजाने को नुकसान पहुंचाया।

उधर मेयर की इस हरकत की आलोचना की जा रही है।कई खिलाड़ियों ने इसे अपमान जनक बताया है और कई लोगों ने कहा है कि ये खेल भावना का अपमान है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement