1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Video:भीख में चावल मिले तो खुश होकर गरीब बच्ची ने भगवान से मांगे तीन मौके, सुनकर आंखें होंगी नम

Video:भीख में चावल मिले तो खुश होकर गरीब बच्ची ने भगवान से मांगे तीन मौके, सुनकर आंखें होंगी नम

हम समर्थ होकर बस अपने भले की सोचते हैं, इस गरीब बच्ची ने मौका मिलने पर क्या क्या बदलना चाहा, जानेंगे तो सलाम किए बिना नहीं रह पाएंगे। 

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Published on: July 03, 2021 11:08 IST
poor girl wish - India TV Hindi
Image Source : INSTA/ ABHIIRJ poor girl wish 

इंटरनेट पर आजकल एक गरीब बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है जिसकी मासूम लेकिन सच्ची बातों ने समाज को आइना दिखा दिया है। जी हां, यूं तो आपको भिखारी भीख मांगते दिख जाएंगे लेकिन इस बच्ची ने वीडियो में जो कहा वो अच्छे अच्छों की सोच बदल सकता है। 

गंगा किनारे भीख मांग रही इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है। वीडियो कहां का है ये कंफर्म नहीं है लेकिन कमेंट्स में लोग बता रहे हैं कि वीडियो प्रयागराज स्प्रिंग ब्रिज के ऊपर बनाया गया है। 

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को abhiirj नामक पेज पर पोस्ट किया गया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक व्यक्ति भीख मांगती एक बच्ची से बात कर रहा है। लड़की खुश होकर बता रहे हैं कि उसे हाल में ढेर सारे चावल मिले हैं औऱ उसने पका पका कर खूब खाया है। फिर शख्स पूछता है कि मांगना अच्छा लगता है, बच्ची ने कहा हां, फिर शख्स ने पूछा कि क्या हो कि कभी तुमको मांगना ही नहीं पड़े तुम देने वाले बन जाओ, तो लड़की तपाक से बोलती है फिर हम सबको देंगे।

बच्ची कहती है कि अगर भगवान मुझे तीन मौके दे तो मैं मांगूंगी कि सब गरीब अमीर हो जाएं, कोरोना का नाश हो जाए और सब अपाहिज ठीक हो जाएं। बच्ची कहती है कि सही बात है ना, लेकिन मुझे कोई मौका नहीं मिला। 

छोटी सी बच्ची जिसे खुद मांग कर पेट भरना पड़ रहा है, वो मौका मिलने पर समाज के लिए इतना कुछ करने की सोच रही है। इसे देखकर लोगों को गर्व हो रहा है। यूजर इमोशनल हो रहे हैं कि अगर असमर्थ वर्ग इतना सोच रहा तो समर्थ वर्ग को भी इनके लिए सोचना चाहिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X