Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिना मास्क लगाए घूम रहा था, मिली ऐसी सजा, देख कहेंगे: इंडिया में भी होना चाहिए

जब सलाह और सुझाव से लोग नियम नहीं मानते तो ऐसे तरीके ही काम आते हैं। वीडियो देखकर समझ आएगा कि कड़ाई कितनी जरूरी है। 

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: June 24, 2021 10:47 IST
without mask punishment- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RUPIN1992 without mask punishment

कोरोना का कहर कम जरूर हुआ है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। खासकर वो लोग जो लॉकडाउन खुलते ही सड़कों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं, उनको खास ध्यान देना चाहिए। लेकिन जनता बिना किसी नियम का पालन किए यूं ही घूम रही है और अपने साथ साथ दूसरों की जान भी खतरे में डाल रही है। लेकिन विदेशों में ऐसे लोगों के निपटने के लिए कुछ खास तरह की सजाएं मिल रही हैं। ये देखने में भले ही मजाकिया लगें लेकिन हकीकत है कि ऐसी ही सजाओं से लोग सुधर सकते हैं। 

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने इंडिया की जनता से मास्क लगाने का आह्वान करते हुए कैप्शन दिया है - maskupindia

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी विदेशी शहर में दो लोग किसी मार्केट के पास से गुजर रहे हैं। एक ने मास्क लगाया है और एक ने मास्क नहीं लगाया है। दोनों जब एक क्रासिंग पार करते हैं तो मास्क लगाने वाला व्यक्ति तो आराम से गुजर जाता है लेकिन जिस व्यक्ति ने मास्क नहीं लगाया, उसके आगे फेंसिंग लग जाती है और बगल में लगा एक डंडा उसकी पिटाई कर देता है। फिर वो घबराकर पीछे हटता है औऱ मास्क लगाता है, तब फेंसिंग भी उठ जाती है और वो आराम से निकल जाता है। 

इस वीडियो को देखकर लोगों को हंसी तो आ रही है लेकिन साथ ही संदेश मिल रहा है कि मास्क न लगाने वालों पर ऐसी कार्रवाई जरूर होनी चाहिए। 

खासकर भारत जैसे देश में जहां जनसंख्या ज्यादा है औऱ लोग नियमों की परवाह नहीं करते, यहां नियम मानने के लिए इस तरह की सजाएं अच्छा प्रभाव डाल सकती है। वैसे भी अगर लोग संकट की भयावहता को खुद ही समझें और नियमों का पालन करें तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement