1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Video: शरारती बच्चे को बचाने के लिए जान पर खेल गई बंदरिया, लोग बोले: मां भी दोस्त भी

Video: शरारती बच्चे को बचाने के लिए जान पर खेल गई बंदरिया, लोग बोले: मां भी दोस्त भी

बच्चा कितना भी शैतान हो,मां उसकी हिफाजत करना छोड़ नहीं सकती। इसलिए मां की तुलना में किसी रिश्ते को नहीं रखा जा सकता। 

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Published on: August 04, 2021 11:27 IST
mother love- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RUPIN1992 mother love

इंसान हो या जानवर,मां की तुलना में हर रिश्ता छोटा पड़ जाता है। बच्चा शरारती हो या कैसा भी  हो, एक मां के लिए पहली प्राथमिकता उसकी जान की हिफाजत होता है। कुछ ऐसा ही एक नजारा एक वीडियो के जरिए देखने को मिला जहां एक बंदरिया ने अपने बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी।

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक इमारत की मुंडेर पर कुछ बंदर बैठे हुए हैं और बंदर का एक बच्चा वहीं बगल में जा रहे बिजली के तारों पर खेल रहा है। जब बंदर का बच्चा डरता है तो वो बिजली के तारों से वापस मुंडेर  पर आना चाहता है लेकिन गिरने के डर से वो आ नहीं पा रहा है। वहां बैठा दूसरा बंदर देखता रहता है लेकिन वो बच्चे को बचाने का प्रयास नहीं करता लेकिन बच्चे की मां पहले एक कोशिश करती है कि वो तार पर चढ़कर बच्चे को वापस ले आए। लेकिन वो विफल रहती है और बच्चा नीचे गिरते गिरते बचता है। फिर बंदरियां दोबारा कोशिश करती है और मुंडेर से तारों की तरफ उछलकर जाती है और बच्चे को गोद में लेकर फिर मुंडेर पर आ जाती है।

आप बंदरिया की गोद में चिपके बच्चे को देख सकते हैं। एक मां अपने बच्चे को मुसीबत में देखकर कितनी परेशान हैरान हो जाती है, ये वीडियो में देखा जा सकता है। बंदरिया की बैचेनी देखकर यूजर भावुक हो रहे हैं।

Viral : सलमान खान के गाने 'साजन जी घर आए' पर डांस करके दूल्हे ने मारी शानदार एंट्री

वीडियो को लगातार देखा जा रहा है और कमेंट्स भी आ रहे हैं। 

एक यूजर ने लिखा है- मां मां होती है, उस जैसा पावरफुल कोई नहीं हो सकता। दूसरे एक यूजर ने लिखा है - ये बंदर के बच्चे की ट्रेनिंग का हिस्सा हो सकता है कि उसे कैसे आगे जाकर सर्वाइव करना है। एक यूजर ने लिखा है - मां का कोई विकल्प नहीं हो सकता। एक यूजर  ने लिखा है -मां ग्रेट है।

Click Mania