Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दुधवा नेशनल पार्क में दिखा दुर्लभ लाल सांप, फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल

दुधवा नेशनल पार्क में एक दुर्लभ सांप लाल कुकरी देखा गया। सांप की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 17:44 IST
red kukri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/WILDLENSE लाल कुकरी सांप

दुधवा नेशनल पार्क में लंबे समय के बाद दुर्लभ लाल कुकरी सांप देखा गया है। यह सांप 28 जून को नेशनल पार्क में देखा गया था। वन्यजीव संरक्षण और पर्यटन संगठन वाइल्डलेंस ने सोशल मीडिया पर इस सांप की तस्वीर शेयर किया है। भारी बारिश के इस सांप को स्टाफ के घर के पास देखा गया था।

वाइल्डलेंस ने इस सांप की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- दुधवा नेशनल पार्क विविधता और आश्चर्य से भरा है। लाल मूंगा कुकरी सांप, एक बहुत ही दुर्लभ सांप ... आज शाम को कर्मचारियों की झोपड़ी के पास बारिश के बाद।

एक अलग ट्वीट में, वाइल्डलेंस ने सांप की अलग-अलग विशेषताओं को साझा किया और कहा कि सरीसृप ने अपने लाल, नारंगी रंग के कारण इसका नाम हासिल किया।

लाल कुकरी कीड़े और गैर विषैले सरीसृप खाते हैं। इसे लाल नारंगी रंग के कारण लाल मूंगा कुकरी कहा जाता है। इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कमेंट करना शुरू कर दिया था। एक यूजर ने लिखा- बेहद सुंदर, वहीं दूसरे ने लिखा- भगवान की रचना।

दुधवा नेशनल पार्क उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में स्थित है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement