Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हनुमान जी के दरबार पहुंचा बाघों का जोड़ा, Video देख आप भी कहेंगे- 'जय बजरंगबली'

सोशल मीडिया पर इस वक्त बाघ के एक जोड़े का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बाघ का जोड़ा हनुमान जी के एक मंदिर के पास बैठा नजर आ रहा है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Adarsh Pandey Updated on: March 06, 2024 20:48 IST
हनुमान जी के मंदिर के बाहर बाघों का जोड़ा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हनुमान जी के मंदिर के बाहर बाघों का जोड़ा

सोशल मीडिया पर हर दिन कई वीडियो वायरल होते हैं। कभी पब्लिक प्लेस पर लोगों के डांस का वीडियो वायरल हो जाता है। तो कभी मेट्रो या फिर बस में लोगों के बीच लड़ाई का वीडियो वायरल हो जाता है। आपने भी ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखे होंगे। मगर कभी-कभी जानवरों का ऐसा वीडियो वायरल हो जाता है जो लोगों का दिल जीत लेते हैं। इस वक्त ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जंगल के खुंखार जानवर नजर आ रहे हैं। मगर जब आप वीडियो देखेंगे तो आपको ये जानवर सबसे ज्यादा मासूम और प्यारे लगेंगे। आइए आपको बताते हैं कि वीडियो में क्या नजर आ रहा है।

वीडियो में क्या दिखा?

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि एक हनुमान जी का मंदिर है। मंदिर पूरी तरह से बना हुआ नहीं है। यहां केवल फर्श बना है और उस फर्श पर बजरंगबली की एक मूर्ति रखी हुई है। इसी मंदिर के पास आपको बाघ का एक जोड़ा नजर आएगा। वीडियो में दोनों बाघ काफी शांत नजर आ रहे हैं। ये बाघ जिस तरह से वहां बैठे हैं या फिर घूम रहे हैं, उन्हें देखकर आपको लगेगा जैसे ये दोनों हनुमान जी के मंदिर की रखवाली करने के लिए वहां पहुंचे हैं। वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हो रहा है।

यहां देखें यह वीडियो

कहां का है यह वीडियो?

बता दें कि यह वीडियो महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के चिमुर तहसील स्थित रामदेगी मंदिर परिसर का है। इस वीडियो को वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर विकाल उगले ने रिकॉर्ड किया है। आपको बताते चले कि रामदेगी मंदिर जहां बाघों का यह जोड़ा पहुंचा, वह ताडोबा टाइगर रिजर्व से सटा हुआ है। इस इलाके में भगवान राम का पुरातन मंदिर भी है और साथ ही कई छोटे मंदिर भी हैं। मगर बाघ का यह जोड़ा हनुमान मंदिर में पहुंचा और कई घंटों तक वहां बैठा रहा।

ये भी पढ़ें-

दिमाग और साहस का बेहतरीन उदाहरण है यह बच्चा, सूझबूझ से कैबिन में तेंदुए को किया बंद, Video हुआ वायरल

मगरमच्छ ने अचानक महिला पर किया हमला, उसके बाद जो हुआ देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, देखें खौफनाक Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement