Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिमाग और साहस का बेहतरीन उदाहरण है यह बच्चा, सूझबूझ से कैबिन में तेंदुए को किया बंद, Video हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर अभी एक बहादुर बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह अपनी समझदारी का इस्तेमाल करते हुए एक तेंदुए को कैबिन में बंद करता नजर आ रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: March 06, 2024 17:39 IST
तेंदुए को बच्चे ने कैबिन में किया बंद- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA तेंदुए को बच्चे ने कैबिन में किया बंद

इस दुनिया में अलग-अलग तरह के कई जानवर हैं। कुछ जानवर कद में काफी छोटे और प्यारे होते हैं। जो भी जानवर ऐसे होते हैं उनसे लोग डरते नहीं है और काफी पसंद भी करते हैं। कुछ लोग तो ऐसे छोटे जानवरों को पालतू भी बना लेते हैं। मगर वहीं कुछ जानवर ऐसे भी हैं जिनका नाम सुनकर ही लोगों के पैर कांपने लगते हैं। ऐसे जानवर जंगल में रहते हैं और दूसरे जानवरों का शिकार करके अपना जीवन बीताते हैं। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम शेर, तेंदुआ, चीता जैसे खुंखार जानवरों की बात कर रहे हैं। अब सोचिए इनमें से कोई जानवर अगर आपके सामने आ जाए तो क्या करेंगे? हर कोई डर कर वहां से भागने का ही प्रयास करेगा। मगर सोशल मीडिया पर अभी जिस बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देखकर आप बच्चे की बहादुरी की तारीफ करने लगेंगे।

वीडियो में ऐसा क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देखें कि एक बच्चा किसी टेबल पर बैठकर फोन में गेम खेल रहा है या फिर कोई वीडियो देख रहा है। जिस कमरे में वह बैठा है उसका दरवाजा खुला हुआ है। थोड़ी देर बाद उसी कमरे के अंदर एक तेंदुआ पहुंचता है मगर वह बच्चे को नहीं देख पाता है और थोड़ा आगे निकल जाता है। ऐसा खौफनाक नजारा देखकर भी वह बच्चा डरता नहीं है और अपने दिमाग का इस्तेमाल करता है। तेंदुआ जैसे ही थोड़ा आगे निकलता है, वह बच्चा चुपचाप नीचे उतरता है और कमरे का दरवाजा बंद कर देता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @divya_gandotra नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में जानकारी भी दी है। कैप्शन में लिखा है, 'सूझबूझ का एक अद्भुत प्रदर्शन करते हुए मालेगांव में 12 वर्षीय मोहित अहिरे ने मदद आने तक एक तेंदुए को कार्यालय के केबिन में बंद कर दिया। उसने तुरंत अपने पिता, जो एक सिक्योरिटी गार्ड हैं, को कार्यालय में तेंदुए को फंसाने के बारे में सूचित किया।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 89 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है।

ये भी पढ़ें-

सोशल मीडिया पर छाई 'Dark Parle-G' की तस्वीर, इस अंदाज में लोग दे रहे हैं अपना रिएक्शन

मगरमच्छ ने अचानक महिला पर किया हमला, उसके बाद जो हुआ देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, देखें खौफनाक Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement