Monday, April 29, 2024
Advertisement

Viral video: आजादी के 75 साल बाद इस गांव में पहुंची बिजली, खुशी से झूम उठे लोग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कश्मीर के एक गांव में 75 साल बाद बिजली पहुंची है। बिजली पहुंचने के बाद ग्रामीणों को खुशी से नाचते हुए देखा जा रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 10, 2023 21:51 IST
खुशी से झूमते हुए लोग।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER खुशी से झूमते हुए लोग।

दुनिया आज इतनी आगे निकल चुकी है कि इंसान को दूसरे ग्रह पर भेजने की तैयारी चल रही है। विकास इतनी तेजी से हो रहा कि अब कुछ भी असंभव सा नहीं लगता। आए दिन कुछ न कुछ आविष्कार होते रहता है। लेकिन आज भी दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जो अभी भी बहुत पीछे हैं। जहां पर विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। ऐसा ही हमारे देश में कश्मीर के एक गांव का हाल है। इस गांव में आजादी के 75 साल बाद बिजली पहुंची है। जरा सोचिए आज की दुनिया में बिजली के बिना एक भी काम नहीं हो सकता। ऐसे में इस गांव के लोग कैसे रहते होंगे। आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद इस गांव में बिजली पहुंची है यह अपने आप में ही चौंका देने वाला है। 

आजादी के 75 साल बाद गांव में पहुंची बिजली

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के टेथन टॉप गुर्जर बस्ती में काफी मुश्किलों के बाद सरकार की पहल पर बिजली पहुंच पाई है। आजादी के 75 साल बाद बिजली आने से गांव के सभी घरों में बल्ब लटके हुए मिले। गांव वालों का तो खुशी का ठिकाना नहीं है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें ग्रामीण खुशी से झूमते और नाचते हुए दिख रहे हैं। ग्रामीण सरकार को इस उपहार के लिए धन्यवाद भी दे रहे हैं। 

बिजली आने से ग्रामिणों का खुशी का ठिकाना नहीं 

जब गांव में बिजली नहीं थी तब यहां के ग्रामीण मोमबत्ती और लैंप जलाकर रात में रोशनी करते थे। वहीं खाना बनाने के लिए जंगल से लकड़ी लाना पड़ता था। वायरल हो रही वीडियो को ट्विटर पर सुमैरा यूसुफ ने पोस्ट किया है। वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में लोगों को खुशी से झुमते हुए देखा जा सकता है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि बिजली आ जाने के बाद से वह अपना काम आसानी से कर पाएंगे। उन्हें अब ज्यादा किसी चीज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनके गांव में बिजली आना किसी सपने के सच होने जैसा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement