Friday, April 26, 2024
Advertisement

दुबई में बड़े-बड़े पंखों के साथ उड़ता हुआ दिखा ऊंट, AI ने दिखाया गजब का नजारा

ऊंट काफी भारी-भरकम होता है लेकिन कभी आपने ये सोचा है कि ऊंट आसमान में उड़ सकता है। हाल में सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें एक ऊंट को आकाश में उड़ते हुए देखा जा सकता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 07, 2024 18:17 IST
Camel Bird- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दुबई के आसमान में उड़ता हुआ ऊंट।

AI के आने से लोगों की कल्पना शक्ति को पंख मिल गए हैं। जो चीज इंसान कभी सोच नहीं सकता AI उसे दिखा रहा है। हाल में ही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक AI आर्टिस्ट ने ऊंट को बड़े-बड़े पंखों के साथ हवा में उड़ते हुए दिखाया है। लोगों ने ये कभी नहीं सोचा था कि रेगिस्तान का जहाज कहे जाने वाला ऊंट कभी आसमान में उड़ते हुए भी दिखेगा। हमने हमेशा से ही ऊंट को रेत में धीरे-धीरे चलते देखा है लेकिन AI ने आज ऊंट को उड़ते हुए भी दिखा दिया।

Camel Bird

Image Source : SOCIAL MEDIA
दुबई के आसमान में उड़ता हुआ ऊंट।

ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं। लोगों का कहना है कि उन्होंने ऊंट के हवा में उड़ने की कभी कल्पना नहीं की थी। तस्वीरों में ये देखा जा सकता है कि ऊंट बाकायदा पक्षियों की तरह बड़े-बड़े पंख निकाले हुए उड़ रहा है और वह दुबई की ऊंची-ऊंची इमारतों से भी ऊपर आकाश में उड़ान भर रहा है। इन तस्वीरों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से Jyo John Mulloor नाम के आर्टिस्ट ने बनाया है और इन्हें इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

Camel Bird

Image Source : SOCIAL MEDIA
दुबई के आसमान में उड़ता हुआ ऊंट।

Camel bird

Image Source : SOCIAL MEDIA
दुबई के आसमान में उड़ता हुआ ऊंट।

आर्टिस्ट ने तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- दुबई के आकाश में 'कैमलबर्ड' खूबसूरती से ग्लाइडिंग कर रहा है। शहरी सपनों में उड़ान भरने वाले रेगिस्तानी किंवदंतियों का प्रतीक। भव्यता और अवास्तविक आश्चर्य का प्रतीक, जो रेत की प्राचीन कहानियों को शहर की भविष्य की आकांक्षाओं के साथ मिश्रित करता है। इस भव्य प्राणी को देखना एक ऐसे क्षेत्र की झलक जैसा महसूस हुआ जहां कल्पना उड़ान भरती है। 

ये भी पढ़ें:

लक्षद्वीप की खूबसूरती देख चिढ़ गई मालदीव की ट्रोल आर्मी, जानिए सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा #BoycottMaldives

Delhi Metro में मिला एक और नमूना, फटी जिन्स पहनकर 'टिंकू जिया' गाने पर किया डांस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement