Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लक्षद्वीप की खूबसूरती देख चिढ़ गई मालदीव की ट्रोल आर्मी, जानिए सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा #BoycottMaldives

लक्षद्वीप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जब वायरल हुईं तो लोग मालदीव जाने की जगह लक्षद्वीप जाने की इच्छा जताने लगे। जिस पर मालदीव की ट्रोल आर्मी चिढ़ गई और एक्स पर उटपटांग कुछ भी लिखने लगी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 07, 2024 17:51 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI लक्षद्वीप की खूबसूरती को निहारते पीएम मोदी।

सोशल मीडिया पर पिछले दो दिन से #BoycottMaldives ट्रेंड कर रहा है। इसके पीछे की वजह मालदीव के ट्रोल आर्मी को माना जा रहा है। दरअसल, मामला ये है कि हाल में ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप घूमने गए थे। इस दौरान उन्होंने लक्षद्वीप के बीच की फोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर की थी और उन्होंने देश के लोगों से लक्षद्वीप पर्यटन को बढ़ावा देने की अपील की थी। उन्होंने तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा था कि जो लोग एडवेंचर करना चाहते हैं, उनकी लिस्ट में लक्षद्वीप जरूर होना चाहिए। मैंने स्नॉर्कलिंग का प्रयास किया और यह काफी आनंददायक अनुभव था।

Related Stories

Narendra Modi

Image Source : PTI
पीएम मोदी हाल में ही छुट्टियों के लिए लक्षद्वीप गए थे।

Narendra Modi

Image Source : PTI
बीच पर आराम फरमाते हुए नरेंद्र मोदी।

मोदी ने लक्षद्वीप पर्यटन को बढ़ाने की अपील की

उनके इस अपील के बाद पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा होने लगी। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने चीन का साथ देने वाले मालदीव को इस अपील के जरिए खास संदेश देने की कोशिश की है। मालदीव में छुट्टियों के लिए हर साल लाखों भारतीय जाते हैं। लेकिन मोदी के ट्वीट के बाद से कई लोगों ने अपनी अगली छुट्टी मालदीव के बजाय लक्षद्वीप में मनाने का सोचा है। हालांकि मोदी ने कहीं भी मालदीव का नाम नहीं लिया फिर भी ये माना जा रहा है कि सीधे तौर पर नहीं लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से मालदीव के लिए मुसीबत बन सकता है।

अब मालदीव की ट्रोल आर्मी इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पा रही और चिढ़ते हुए सोशल मीडिया लक्षद्वीप और मालदीव की तुलना कर रही है। मालदीव के कई लोग मालदीव की खूबसूरती की तस्वीरों को शेयर कर मालदीव को लक्षद्वीप से कही ज्यादा खूबसूरत बताया। 

अली ज़ैद नाम के यूजर ने मालदीव की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- मेरे ख्याल से मालदीव, लक्षदीप से कही ज्यादा स्टनिंग जगह है। 

मालदीव की सत्तारूढ़ पार्टी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के नेता जाहिद रमीज ने भारतीयों का मजाक उड़ाने की कोशिश की। जाहिद रमीज ने लिखा कि मोदी का आइडिया बढ़िया है लेकिन लक्षद्वीप हमसे बराबरी कैसे कर सकता है। हमारी तरह साफ-सफाई, सुविधाएं कैसे दे पाएगा लक्षद्वीप। हमसे कॉम्पटीशन करना बेकार है।

इन सबका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारत के लोग भी सोशल मीडिया पर मालदीव की ट्रोल आर्मी से भीड़ गए। विरेन गोयल नाम के एक यूजर ने लिखा कि मालदीव घूमने वालों में हर 7 में से 1 व्यक्ति भारत का होता है अगर हमने आना बंद कर दिया तो लेने के देने पड़ जाएंगे। 

अनामिका नाम की यूजर ने भी लिखा कि मालदीव वालों को कुछ सालों में ही अंतर दिख जाएगा। मैं अपना मालदीव ट्रिप कैंसिल कर रही हूं। 

बॉलीवुड हस्तियों ने भी किया रिएक्ट

इन सबको लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटियों ने भी इस मामले को आड़े हाथ लिया और एक्स पर अपना रिएक्शन लिखकर पोस्ट करने लगे। मामले पर अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, सलमान खान जैसे मशहूर हस्तियों ने ट्वीट किया। अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'मालदीव के प्रमुख पब्लिक फिगर द्वारा भारतियों पर की गई कुछ हेटफुल और रेसिस्ट कमेंट के बारे में पता चला और ये सब जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि वे ऐसा उस देश के साथ कर रहे हैं,जहां से उनके देश में सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते हैं। हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं, लेकिन बिना किसी कारण फैलाई गई नफरत को क्यों बर्दाश्त करें? मैं कई बार मालदीव गया हूं और हमेशा यहां की तारीफ की है, लेकिन अब डिग्निटी पहले है। आइए हम भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करने का फैसला करें और अपने खुद के टूरिज्म को सपोर्ट करें।'

वही, सलमान खान ने लिखा- 'लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को देखना बहुत अच्छा लगा और सबसे अच्छी बात यह है कि लक्षद्वीप हमारे भारत में हैं।'

जॉन अब्राहम ने भी एक्स पर लक्षद्वीप की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा- 'अद्भुत भारतीय हॉस्पिटैलिटी,'अतिथि देवो भव' के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ। लक्षद्वीप जाने लायक जगह है।'

ये भी पढ़ें:

Delhi Metro में मिला एक और नमूना, फटी जीन्स पहनकर 'टिंकू जिया' गाने पर किया डांस

आपके पास भी है गर्लफ्रेंड दुनिया को ऐसे बताएं, सिंगल लोगों को शानदार टिप्स दे रहा है ये बंदा, Video देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement