Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AC के साथ ऐसा जुगाड़ देख आनंद महिंद्रा हुए इम्प्रेस, Video शेयर कर सभी को ऐसा करने को कहा

सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा का एक वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एसी से निकलने वाले पानी का इस्तेमाल कई चीजों के लिए अच्छी तरह से किया जा सकता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 16, 2024 18:56 IST
घर के बाहर लगा एसी का एक्झॉस्ट से निकलते पानी के इस्तेमाल का वीडियो आनंद महिंद्रा ने शेयर किया।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA घर के बाहर लगा एसी का एक्झॉस्ट से निकलते पानी के इस्तेमाल का वीडियो आनंद महिंद्रा ने शेयर किया।

सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा के पोस्ट काफी रोचक और ज्ञानवर्धक होते हैं। वे अक्सर ट्रेंड कर रही चीजों पर अपनी राय रखते हैं। अगर उन्हें किसी का टैलेंट सोसल मीडिया पर देखने को मिलता है तो वह उसकी तारीफ करते हैं और उसके वीडियो को रिपोस्ट भी करते हैं। हाल में उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है और लोगों को जागरुक करने का काम किया है। 

AC को ऐसे इस्तेमाल करें

आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें आप देख सकते हैं कि एसी से निकलने वाले पानी को बरबाद करने की जगह उसका इस्तेमाल किया जा रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एसी की पाइप में एक छोटी सी टोटी लगाकर उसे स्टोर करने के बाद भी पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस पानी का इस्तेमाल बागवानी, पोछा आदि करने में किया जा सकता है। यह वाकई ऐसा आइडिया है जिसे हर घर में अपनाया जा सकता है और एसी के पानी को बरबाद करने से बचाया जा सकता है।  

लोगों को पसंद आया ये आइडिया

वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा- पूरे भारत में लोग जहां भी एसी का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें ऐसे मानक उपकरण बनाने की आवश्यकता है। जल ही धन है। इसे सुरक्षित रूप से संग्रह करने की आवश्यकता है। यूजर्स को आनंद महिंद्र का यह वीडियो खूब पसंद आ रहा है। उनके इस पोस्ट पर लोग कमेंट कर इस बात को मान रहे हैं कि हर घर में एसी के पानी के इस्तेमाल के लिए ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए। आपको यह आइडिया कैसा लगा हमें कमेंट कर जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें:

चोर को लगी भूख तो पाव भाजी के बदले दे दिया Iphone, 36 घंटे बाद जो हुआ...

Video: लाइव क्लास में टीचर ने मैडम को कर दिया प्रपोज, कहा- बच्चों की यही डिमांड थी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement