Friday, May 03, 2024
Advertisement

सभी देशों के लिए आर्टिस्ट ने बनाया उनका सुपरहीरो, देखिए आपके देश को कौन बचाएगा

आप सबका एक पसंदीदा सुपरहीरो होगा। जिसे देख हमारे अंदर हिरो बनने का फिल आता होगा। वैसे ही एक आर्टिस्ट ने AI की मदद से सुपरहीरो की एक पूरी फौज बनाई है। इन्हें देख आप अपने देश के सुपरहीरो की कल्पना कर सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 09, 2023 17:27 IST
क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है? - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

सुपरहीरो की फिल्में देखना लोगों को बहुत अच्छा लगता है। कई लोग तो सुपरहीरो को ही अपना भगवान मानकर पूजा करते हैं। पूरी दुनिया में सुपर हिरो को लेकर इस कदर दिवानगी छाई रहती है कि लोग अपना हर चीज सुपरहीरो के थीम पर ही रख लेते हैं। सुपरहीरो के प्रति लोगों की दिवानगी इस कदर बढ़ी है कि लोग अपना असली व्यक्तित्व भूलकर उनके जैसा बनना चाहते हैं। कई लोगों का मानना है कि जिस तरह से विज्ञान आगे बढ़ रहा है। उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि अगले 30 साल बाद धरती पर एक सुपरहीरो को पैदा कर दिया जाएगा। 

क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

Image Source : INSTAGRAM
क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

AI की दुनिया में सुपरहीरो कुछ ऐसे दिखेंगे

रियल लाइफ में ऐसा ही होगा ये तो कंफर्म नहीं है लेकिन हाल में ही Jyo John Mulloor नाम के आर्टिस्ट ने अपनी काल्पनिक दुनिया में सभी देशों के लिए उनका सुपरहीरो बनाया है। ये सुपरहीरो उन देशों की पहचान और शान हैं। इनकी तस्वीरों को देख आप खुद उन्हें उन देशों से रिलेट करने लगेंगे। आर्टिस्ट ने इन सुपरहीरो की तस्वीर AI की मदद से बनाई है। आर्टिस्ट की इस क्रिएटिवीटि को देख लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

Image Source : INSTAGRAM
क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

आर्टिस्ट ने सभी देशों के लिए बनाया सुपरहीरो

इन तस्वीरों को उसने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इसके साथ ही उसने एक कैप्शन लिखा है- इंस्टाग्राम के लोग कृप्या ध्यान दें! एक ऐसी दुनिया की कल्पना करें जहां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने हर देश के लिए एक सुपर हीरो बनाया हो! क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं? लेकिन असली सवाल यह है कि क्या ये हीरो दुनिया को बचा पाएंगे? AI के नेतृत्व में, इन नायकों को रोका नहीं जा सकेगा! उनमें दीवारों के आर-पार देखने की शक्ति होगी, तेज गति वाली गोली से भी तेज उड़ने की शक्ति होगी, और पहाड़ों को हिलाने की ताकत होगी! उनके कवच नवीनतम तकनीक के बने होंगे और उनके हथियार बेजोड़ होंगे। लेकिन जो चीज इन नायकों को वास्तव में सुपर बनाती है, वह है उनकी एक साथ काम करने की क्षमता। एक ऐसी दुनिया की कल्पना करें जहां हर देश में एक नायक हो, जो मानवता के लिए सबसे बड़े खतरों को हराने के लिए मिलकर काम कर रहा हो। संभावनाएं अनंत हैं! तो आप क्या सोचते हैं? क्या एआई-निर्मित सुपरहीरो की सेना दुनिया को बचाएगी? हमें नीचे टिप्पणी में बताएं और अपने साथी सुपरहीरो को टैग करना न भूलें!

क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

Image Source : INSTAGRAM
क्या आपके देश का सुपरहिरो इसमें दिख रहा है?

यूजर्स के कुछ ऐसे रहे रिएक्शन

आर्टिस्ट के इस क्रिएशन को देख लोग हैरान रह गए। जिसने भी ये कलाकृतियां देखीं तारीफ किए बिना नहीं रहा गया। कुछ लोगों ने अपने-अपने देश के सुपर हिरो को बेस्ट बताया तो कई लोगों ने आर्टिस्ट से दूसरे देशों के लिए सुपर हिरो की मांग की। वहीं, कई लोगों ने थाईलैंड के सुपर हिरो की तुलना अपने गणेश भगवान से कर दी। कई लोगों ने आर्टिस्ट को इन सुपरहीरो पर कहानी लिखने को कहा जिस पर फिल्म बनाई जाएगी। 

ये भी पढ़ें:

अरमान मलिक की तरह इस Youtuber की भी हैं दो बीवियां, बहुत ही दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी

KGF के स्टाइल में कपल ने कराया प्री वेडिंग शूट, शादी के दिन रिश्तेदरों के साथ बैठकर देखा Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement