Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अमृतकाल में मंदिर जैसा स्टेशन का डिजाइन, तस्वीरें देख कर पहचानें कहां होने जा रहा इसका निर्माण?

इस स्टेशन का डिजाइन पूरी तरह से मंदिर जैसा बनाया गया है। तो ऐसा स्टेशन कहां बनाया जा सकता है? अनुमान लगाएं और अपना उत्तर शेयर करें।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: February 09, 2023 17:12 IST
viral station photo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ASHWINIVAISHNAW फोटो को देखिए कहां का स्टेशन हो सकता है।

सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। इस फोटो को लेकर हर कोई एक ही सवाल कर रहा है कि आखिर ये रेलवे स्टेशन कहां है? बुधवार से ही इस फोटो को ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सऐप पर खूब शेयर किया जा रहा है। आप भी देखिए इन दोनों की फोटोज और सोच लीजिए कि ये किस स्टेशन का डिजाइन हो सकता है।

दोनो फोटो को पहले देख लीजिए

आप इस वायरल हो रही फोटो में देख सकते हैं कि ये एक स्टेशन की डिजाइन है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें ऐसा क्या है, जो बता सके कि किस स्टेशन का डिजाइन हो सकता है। आइए आपको बताते हैं कि इसमें क्या खास है? मंदिरों की तरह स्टेशनों का डिजाइन आपने शायद ही कभी देखा होगा। इस स्टेशन का डिजाइन पूरी तरह से मंदिर जैसा बनाया गया है। तो ऐसा स्टेशन कहां बनाया जा सकता है? अनुमान लगाएं और अपना उत्तर शेयर करें।

आखिर किसने फोटो शेयर किया पहली बार? 
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इन दोनों तस्वीरों को शेयर करते हुए यही सवाल किया है। उन्होंने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रेलवे स्टेशन का यह डिजाइन कहां से हो सकता है? साथ ही उन्होंने लोगों को हिंट भी दिया कि इसे एक मंदिर के आधार पर डिजाइन किया गया है। आपको बता दें कि यहीं से ये फोटो भी वायरल हो रही है। फोटो को 36 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। 2 हजार से ज्यादा रीट्वीट हो चुके हैं। अब यह बताने की बारी आपकी है कि यह स्टेशन कहां हो सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement