Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अब सीधे भगवान से कर सकेंगे बात, कंपनी ने AI की मदद से खोज निकाला रास्ता

एक कंपनी ने प्रोग्राम बनाया है जिसमें आप सीधे भगवान से बात कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने AI का सहारा लिया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 25, 2023 14:00 IST
अब भगवान से बातें करें।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अब भगवान से बातें करें।

इंसान अपने हर समस्या का हल भगवान से ही मांगता है। इसके लिए वह दिन रात पूजा करता है। चौबीसों घंटे उनकी प्राथना करता है। सब चाहते हैं कि भगवान उनके जीवन को बेहतर बना दें। हर कोई चाहता है कि उसका भगवान से संपर्क हो जाए। इसके लिए लोग पहाड़ों में सन्यासी जीवन व्यतीत करने चले जाते हैं। लेकिन अब भगवान से संपर्क साधना बहुत आसान हो गया है। ये सब हुआ है एक AI ऐप के जरिए। जिससे आप सीधे भगवान से चैटिंग कर सकते हैं। जी हां, भगवान का असतित्व है या नहीं अभी तो यह कुछ कंफर्म नहीं है लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बना चैटबॉट भगवान बनकर आपके साथ चैट करेगा।

जीसस से बात करें

अमेरिका के लॉस एंजेलिस स्थित ऐप डेवलपमेंट कंपनी कैट लॉफ सॉफ्टवेयर ने एक नया मैसेजिंग प्रोग्राम बनाया है। इस ऐप का नाम है Text with Jesus. ये ऐप चैट जीपीटी की मदद से चलता है। इस ऐप के जरिए यूजर्स जीसस क्राइस्ट से बातें कर सकते हैं। दरअसल, AI की मदद से ये चैटबॉट (ChatGPT powered chatbot) जीसस क्राइस्ट बनकर बातें करेगा। यीशु के अलावा ये बाइबल के दूसरे किरदारों की तरह भी लोगों से बातें किया करेगा।

Text With Jesus

Image Source : SOCIAL MEDIA
Text With Jesus

ऐप के जरिए शैतान से भी बात कर सकेंगे

इस ऐप में जीसस, जूडास, रुथ, जॉब, अब्राहम के भतीजे लॉट, आदि जैसे कई बाइबल के किरदार हैं। इसके साथ-साथ आप भगवान को छोड़ शैतान से भी जुड़ सकते हैं। इसके लिए ऐप में एक ऑप्शन है जिसके जरिए आप सैटन, यानी शैतान से भी चैटिंग कर सकते हैं। ऐप को हाल ही में लॉन्च किया गया है और अब इस पर लोगों के मिलेजुले रिएक्शन आ रहे हैं। कई लोग इसे मजेदार बता रहे हैं, जबकि अधिकतर लोग इस ऐप पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और कह रहे हैं कि ये काफी सेंसिटिव मुद्दा है और धर्म से लोगों की भावानाएं आहत होती हैं। ऐसे में इस ऐप को भावनाओं को आहत करने वाला बताया गया है।

ये भी पढ़ें:

क्या है सोलो डेटिंग? जो सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

अगर तेज दिमाग है तो इस पहेली को हल करें, 99% लोग हो गए फेल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement