Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बीमार गर्लफ्रेंड का ख्याल रखने के लिए 30 साल से कहीं नहीं गया शख्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये लव स्टोरी

प्यार क्या होता है? हम सबको इस लव स्टोरी से सीखनी चाहिए। जहां एक शख्स अपनी गर्लफ्रेंड की 30 साल से देखभाल कर रहा है। उसकी देखभाल करने में उसने अपनी पूरी जवानी लूटा दी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 31, 2022 21:26 IST
शु अपनी गर्लफ्रेंड...- India TV Hindi
शु अपनी गर्लफ्रेंड हुआंग की पिछले 30 सालों से देखभाल करते आ रहे हैं।

आजकल के लव, सेक्स और धोखा के जमाने में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने प्यार को हर हालत में मुकम्मल करते हैं। लोगों का जहां प्यार से भरोसा उठते जा रहा है वहीं चीन के इस कपल की लव स्टोरी हम सबको प्यार के मायने समझाते हुए नजर आती है और किसी को भी प्यार करने के लिए मजबूर कर दे। यहां एक शख्स अपनी बीमार गर्लफ्रेंड का 30 साल से देखभाल कर रहा है। दरअसल इस शख्स ने जब अपनी गर्लफ्रेंड को डेट करना शुरू किया था तब उसके एक महीने बाद ही वह पैरालाइज हो गई थी। तब से लेकर आजतक वह अपनी प्रेमिका की देखभाल करता आ रहा है। इस वजह से वह अपना घर छोड़कर कभी भी कहीं नहीं गया। 

1992 में शुरू हुई थी लव स्टोरी

इस शख्स का नाम शु झिली है और इनकी प्रेम कहानी 1992 में शुरू हुई थी। जब वह 29 साल के थे और वह कारपेंटर का काम करते थे। इसी साल वह अपनी 21 वर्षीया गर्लफ्रेंड हुआंग कुइयुन से मिले थे, उस वक्त हुआंग एक प्रवासी मजदूर थी। दोनों सेंट्रल चीन के हुनान प्रांत में मिले थे। शु बताते हैं कि जब उन्होंने हुआंग को देखा था तब उन्हें पहली नजर में ही उनसे प्यार हो गया था। फिर वे दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे और एक महीने बाद ही दोनों ने तय किया कि वे शादी कर लेंगे। किए हुए वादे के मुताबिक हुआंग शादी के लिए शु को अपने घरवालों से मिलवाने को बोला और फैसला किया कि घरवालों से मिलने के बाद वे दोनों पास के ही एक प्रांत में शादी कर लेंगे। 

love, relationship, disabled, wheelchair, husband, wife, marriage, social media, love and relation

Image Source : INDIATV
शु झिली और उनकी गलर्फ्रेंड हुआंग।

हादसे ने एक झटके में बदल दी सारी जिंदगी

परिवार से मिलने के लिए दोनों बस से जा रहे थे कि तभी एक बहुत बड़ा हादसा हो गया। बस 70 मीटर नीचे खाईं में जा गिरी और सब कुछ यही से तबाह हो गया। शु को तो मामूली चोटें आईं लेकिन इस हादसे में हुआंग की रीढ़ की हड्डी में काफी चोटें आईं थी। इस वजह से हुआंग पैरालाइज हो गईं। लेकिन हादसा शु और हुआंग के प्यार से बड़ा नहीं था। शु ने जीवन भर हुआंग का साथ देने का फैसला किया और हुआंग की देखभाल में अपनी पूरी जवानी निकाल दी। शु के रिश्तेदारों ने काफी बोला कि हुआंग को छोड़ दें लेकिन शु ने उनकी बात कभी नहीं सुनी और अपने प्यार को निभाने का फैसला किया। शु ने अपने रिश्तेदारों से कहा कि वह हुआंग से जीवन भर उनके साथ रहने का वादा कर चुके हैं और वह अपने इस वादे को पूरा करना चाहते हैं।

देखभाल करने के लिए शख्स ने कभी घर नहीं छोड़ा

शु ने बताया कि जब वह हुआंग को डेट कर रहे थे तब उन्होंने हुआंग से जीवन भर उनका साथ निभाने और उनका ध्यान रखने का वादा किया था। शु ने यह बात एक वीडियो में भी बोली थी जिसके बाद उनका वीडियो चीन में क्रिसमस पर काफी वायरल हुआ था। हुआंग के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद शु उन्हें अपने घर लेकर आएं। हुआंग को लगातार देखभाल की जरूरत थी इसलिए शु इन 30 सालों में कभी भी नौकरी या किसी अन्य काम के लिए अपना घर छोड़कर कहीं नहीं गए। 

love, relationship, disabled, wheelchair, husband, wife, marriage, social media, handicapped

Image Source : INDIATV
शु और हुआंग ने बाद में एक बच्ची को भी गोद ले लिया था।

हादसे के बाद कभी भी परिवार से नहीं मिली हुआंग

हुआंग अपने घरवालों पर बोझ नहीं बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने अपने इस हादसे के बारे में अपने परिवार में किसी को भी नहीं बताया और उन्होंने उस हादसे के बाद अपने घरवालों से कभी भी मिलने की कोशिश नहीं की। 26 साल बाद जैसे-तैसे हुआंग के पिता उन्हें खोजते-खोजते उनके पास पहुंचे थे। तब जाकर हुआंग के घरवालों को उनकी हालत के बारे में पता चला। पिता से मिलने के बाद ही उन्होंने शादी के लाइसेंस के लिए अप्लाई किया।

जब मोबाइल और इंटरनेट नहीं था तब शु ने हुआंग के मनोरंजन के लिए वाद्य यंत्र बजाना सीखा

शु ने गांव में ही खेती कर के घर चलाया और हुआंग का ख्याल रखा। शु ने मुनाफे की खेती को छोड़कर हुआंग के पसंदीदा सब्जी की खेती की। जब चीन में मोबाइल और इंटरनेट नहीं हुआ करते थे तब शु ने हुआंग के मनोरंजन के लिए वाद्य यंत्र इरहू बजाना सीखा। हुआंग के जीवन को सरल बनाने के लिए उन्होंने अपनी कारपेंटर कला का इस्तेमाल कर हुआंग के लिए एक से बढ़कर एक इंतजाम किए। उन्होंने हुआंग के लिए एक खास तरह का बेड और टॉयलेट बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement