Friday, May 10, 2024
Advertisement

Viral Video: शख्स ने रिसर्च का दावा करते हुए रोज ना नहाने के बताए फायदे, लोग बोले- 'कल से नहाना बंद'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स लोगों को रोज ना नहाने का फायदा बता रहा है। शख्स ने दावा किया कि यह बात एक रिसर्च में सामने आई है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 09, 2024 10:51 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

अभी ठंड का मौसम चल रहा है। ठंड के मौसम में कई लोगों को आप यह कहते हुए सुन सकते हैं कि, 'यार इतनी ठंड में कौन नहाता है, तबीयत खराब हो जाएगी।' लोग ना नहाने के लिए भले ही अजीब-गरीब बहाने देते हों मगर एक शख्स ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि, रोज ना नहाने के भी फायदे हैं। शख्स ने यह भी दावा किया कि यह बात एक रिपोर्ट में भी आ चुकी है। तो आइए आपको बताते हैं कि शख्स ने वीडियो में क्या-क्या फायदे बताए हैं।

वीडियो में शख्स ने क्या कहा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में शख्स कहता है कि, 'अगर आप रोज-रोज नहीं नहाते हैं तो इसके भी फायदे हैं। यह बात एक रिपोर्ट के जरिए सामने आ चुकी है। हेल्दी स्कीन के लिए Oil की परत और अच्छे बैक्टीरिया के बीच संतुलन जरूरी है। रोज नहाने से ये जरूरी जीवाणु जल्दी खत्म हो जाते हैं। रोज नहाने से त्वचा रुखी होती है। इससे स्किन इंफेक्शन या एलर्जिक रिएक्शन का जोखिम बढ़ता है। एंडीबॉडी बनाने और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए प्रतिरक्षा तंत्र को निश्चित मात्रा में कॉमन बैक्टीरिया, सुक्ष्मजीवों की आवश्यक्ता होती है। रोज नहीं नहाने वालों में ये बरकरार रहते हैं।'

शख्स ने वीडियो में आगे कहा कि, रिसर्च के अनुसार रोज नहीं नहाने से कुछ साइड इफेक्ट्स से बच सकते हैं। इसलिए जरूरत के हिसाब से या एक दिन का गैप करके नहाए।

यहां देखें वायरल वीडियो

 

लोगों ने क्या कहा?

इस वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर knowledge_bank_01 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 30 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये तो बड़ी अच्छी बात कही है आपने। दूसरे यूजर ने लिखा- मैं इसे ही तो ढूंढ रहा था। एक यूजर ने लिखा- अब गर्मी के दिन आने के बाद ही नहाऊंगी। एक अन्य यूजर ने लिखा- कल से नहाना बंद। बता दें कि शख्स ने वीडियो में रिसर्च का नाम नहीं बताया इस कारण उसके दावे की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें-

समोसा लवर को लग सकता है जोर का झटका, बस एक बार देख लीजिए यह वायरल Video

आखिर क्यों मालदीव की सरकार ने की थी Under Water कैबिनेट मीटिंग? वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement