Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

आखिर क्यों मालदीव की सरकार ने की थी Under Water कैबिनेट मीटिंग? वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मालदीव दुनिया का इकलौता ऐसा देश है जिसकी सरकार ने पानी के भीतर कैबिनेट मीटिंग की थी। यह बैठक 2009 में हुई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है।

Written By: Adarsh Pandey
Updated on: January 09, 2024 7:03 IST
मालदीव सरकार की अंडर वाटर मीटिंग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मालदीव सरकार की अंडर वाटर मीटिंग

अभी हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था। उनके इस दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुई थी। इसी जलन में मालदीव सरकार में युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना (जिन्हें अब सस्पेंड कर दिया गया है) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद से सोशल मीडिया पर #BycottMaldives ट्रेंड करने लगा। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें मालदीव से जुड़े कुछ फैक्ट्स बताए गए हैं। इन्हीं पोस्ट के एक थ्रेड में बताया गया है कि, 'मालदीव इकलौता ऐसा देश है जहां अंडर वाटर कैबिनेट मीटिंग हुई थी।' आइए आपको इसके पीछे का कारण भी बताते हैं।

क्यों हुई थी मीटिंग?

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि, 'मालदीव दुनिया का एकमात्र देश है जिसने पानी के अंदर कैबिनेट बैठक की है।' इसके बाद अलग-अलग थ्रेड्स में मालदीव से जुड़े 10 तथ्य बताए गए हैं। पोस्ट के दूसरे थ्रेड में इस बात का जिक्र किया गया है कि मालदीव में अंडर वाटर कैबिनेट मीटिंग हुई थी। पोस्ट में लिखा है कि, '2009 में, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने समुद्र के बढ़ते स्तर पर मदद के संकेत के रूप में दुनिया की पहली अंडर वाटर कैबिनेट बैठक की थी। 11 मंत्रियों ने इस दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए और मूंगा चट्टान संरक्षण के लिए धन जुटाने हेतु उनके वेटसूट की नीलामी की गई।' यह पोस्टस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यहां देखें वायरल पोस्ट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पानी के भीतर मीटिंग की पूरी व्यवस्था की गई है। टेबल और चेयर की भी पूरी व्यवस्था है। राष्ट्रपति और सभी मंत्रियों ने सूट और ऑक्सीजन सिलेंडर पहना हुआ है। वायरल पोस्ट को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @divinesciencesX नाम के पेज से शेयर किया गया है।

ये भी पढ़ें-

Video: सड़क पर लड़कियों से बात कर रहे लड़को को अंकल ने सरेराह पकड़कर पीट दिया

प्रैंक के चक्कर में हो गया हादसा, भाई का हेयर स्टाइल बनाते वक्त हेयर ड्रायर से अचानक निकलने लगी आग की लपटें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement