Saturday, May 18, 2024
Advertisement

चील से मेमने ने मांगी रहम की भीख, वीडियो देख दंग हो रहे हैं लोग

ये जानवर अपने आप में शिकार के लिए मास्टरमाइंड माने जाते हैं। इनकी नजरों से बचना बहुत मुश्किल है।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 29, 2023 14:48 IST
viral egle lamb hunt- India TV Hindi
Image Source : TWITTER चील ने गजब शिकार

हम में से कई लोग है, जो बचपन से ही वाइल्डलाइफ वीडियोज देखने के शौकिन है। एक जमाने में हम टीवी को छोड़कर नहीं हटते थे लेकिन अब वही वीडियो हमें मोबाइल फोन में आसानी से देखने को मिल जाता है। एक वाइल्डलाइफ से ही जुड़ा वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आपकी रूह कांप जाएगी।

पक्षी भी कुशल शिकारी

जब हम जानवरों की दुनिया में शीर्ष शिकारियों के बारे में बात करते हैं तो हम शेर, बाघ, तेंदुआ और बिल्लियों का नाम लेते हैं। ये जानवर अपने आप में शिकार के लिए मास्टरमाइंड माने जाते हैं। इनकी नजरों से बचना बहुत मुश्किल होता है। कुछ ऐसे पक्षी भी होते हैं, जो बेहद खतरनाक और कुशल शिकारी होते हैं। सारस, चील और चील ऐसे पक्षी हैं जो शिकार करने में माहिर होते हैं।

चील की ताकत देख हैरान लोग
जैसे इस वीडियो में चील अपनी बेहतरीन शिकार के कौशल का प्रदर्शन कर रहा है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि एक बड़े चील ने एक जानवर का शिकार किया है। चील अपने पंजे में एक मेमने को दबोचे हुए आकाश में उड़ रहा है। इससे पता चलता है कि ये चील कितने शक्तिशाली और खतरनाक शिकारी हैं, जो अपने वजन से लगभग दुगने शिकार के साथ उड़ सकते हैं।

अब आगे क्या होगा?
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, 'एक छोटे मेमने के साथ उड़ने वाली सुनहरी चील है। इसके साथ ही अपने पंजों की ताकत दिखाती है। यह प्रकृति में रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है।' वीडियो पर लोगों के रिप्लाई भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि अब आगे क्या होगा? एक यूजर ने लिखा कि मेमना क्यूट है। एक यूजर ने लिखा कि क्या मेमना बच पाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement