Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Video: नाराज हुए गजराज, जंगल में गाड़ी देख हमला करने दौड़ा हाथी, ड्राइवर की सूझबूझ से बची जान

इंस्टाग्राम पर @travelgram.sl नाम के अकाउंट पर अक्सर जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं। हाल में एक और वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें हाथियों का एक झुंड जंगल घूमने आए पर्यटकों पर हमला कर देता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 17, 2024 16:01 IST
पर्यटकों पर हमला करने दौड़ा हाथी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पर्यटकों पर हमला करने दौड़ा हाथी।

जंगल का सबसे बड़ा और ताकतवर जानवर हाथी को कहते हैं। हाथी जब अपने आपे से बाहर होता है तब वह पूरा का पूरा जंगल तबाह कर सकता है। हाथी के सामने बड़े-बड़े जानवर नहीं टिक पाते हैं तो इंसान क्या ही टिकेंगे। लेकिन इंसान अपनी सूझबूझ से पूरी दुनिया का मालिक बना बैठा हुआ है। वह हाथी से लड़ तो नहीं सकता लेकिन उसे काबू में जरूर कर सकता है। ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखने को मिला। 

हाथी ने पर्यटकों पर किया हमला 

वीडियो में जंगल सफारी घूमने आए कुछ पर्यटक एक गाड़ी से घूम रहे थे। तभी हाथियों के एक झुंड ने उन पर हमला बोल दिया। फिर जो ड्राइवर ने किया वह किसी जादू से कम नहीं था। दरअसल, गाड़ी से घूमने आए पर्यटकों को देखकर एक हाथी भड़क जाता है और वह पर्यटकों पर हमला करने के लिए उनकी तरफ आने लगता है। तभी गाड़ी का ड्राइवर तुरंत ही बाहर निकलता है और अपना एक हाथ हाथी के सामने उठा देता है। जिसके बाद हाथी शांत हो जाता है और वह ठहर कर वहां से चला जाता है। हैरानी की बात ये थी कि आखिर आदमी ने ऐसा क्या किया जो हाथी एकदम से शांत हो गया। इसके बाद ड्राइवर जोर-जोर से गाड़ी की छत पीटकर हाथी को भगाता है।

वीडियो को मिले 25 लाख व्यूज

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @travelgram.sl नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस पेज पर अक्सर जानवरों से जुड़े और हैरान कर देने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 25 लाख व्यूज और 2 लाख लाइक्स मिल चुके हैं। जबकि कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। वीडियो को पोस्ट कर कैप्शन में लिखा है- "हमेशा अनुभवी सफारी ड्राइवरों को अपने साथ ले जाना चाहिए, जो मुश्किल स्थितियों को मैनेज कर सकें।"

ये भी पढ़ें:

बच्चों को पीठ पर बैठाकर सैर पर निकली मादा भालू, पर्यटकों ने कैमरे में कैद किया ये अनोखा नजारा, Video वायरल

हम लड़के हैं जनाब! घर की जिम्मेदारियों ने बदल दी जिंदगी, 19 साल के सागर ने फिर से शुरू की अपने पिता की दुकान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement