Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बच्चों को पीठ पर बैठाकर सैर पर निकली मादा भालू, पर्यटकों ने कैमरे में कैद किया ये अनोखा नजारा, Video वायरल

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में मादा भालू अपने बच्चों को पीट पर लादकर जंगल में सैर करते हुए दिखाई दी। बच्चों को मां की पीठ पर सैर करते देख पर्यटक रोमांचित हो उठे और उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 17, 2024 14:54 IST
बच्चों को पीठ पर बैठाकर सैर करते हुए दिखाई दी मादा भालू।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चों को पीठ पर बैठाकर सैर करते हुए दिखाई दी मादा भालू।

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व वैसे तो बाघों की दहाड़ के लिए प्रसिद्ध है। इस क्षेत्र में केवल बाघ ही नहीं बल्कि बाघ के अलावा भी ऐसे कई जानवर हैं जिनके दीदार के लिए यहां पर्यटक हमेशा आते रहते हैं। अक्सर लोग सिर्फ बाघों का वीडियो बनाकर वायरल करते हैं लेकिन आज एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो बेहद ही रोचक और खास है। शायद  हमने और आपने बंदर को छोड़ कर किसी और जानवर को अपने बच्चों को पीठ पर बैठाकर सैर करते देखा होगा। लेकिन बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक मादा भालू अपने दो बच्चों को पीठ पर लादकर जंगल में सैर करते हुए दिखाई दी। जिसका वीडियो पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मगधी जोन का है वीडियो

बच्चों को मां की पीठ पर बैठकर सैर करते देख पर्यटक रोमांचित हो गए। जब पर्यटक सफारी के लिए जंगल में सैर कर रहे थे। तब मादा भालू अपने बच्चों को पीठ में बैठाकर जंगल में सैर करते हुए दिखाई दी। जहां बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ, शावक और बाघिन के रोमांचित कर देने वाले वीडियो देखने को मिलते रहते है, वहीं इस बार मादा भालू ने अपने बच्चे के साथ पर्यटकों को अपना दीदार करवाया है। वीडियो एमपी  के उमरिया में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मगधी जोन का है। 

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के जंगल में भालू पाए जाते हैं। इस अद्भुत वीडियो में मां की ममता और प्यार दिख रहा है। मादा भालू एक साथ अपने दो बच्चों को पीठ पर बैठाकर ले जा रही है। वीडियो को देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि बच्चे अभी काफी छोटे हैं। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से अक्सर रोमांचित करने वाले वीडियो सामने आते रहते हैं। कई बार ये खूबसूरत पल यहां आने वाले पर्यटकों को भी दिख जाते हैं।

(विशाल खण्डेलवाल और बृजेश श्रीवस्तव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

हम लड़के हैं जनाब! घर की जिम्मेदारियों ने बदल दी जिंदगी, 19 साल के सागर ने फिर से शुरू की अपने पिता की दुकान

Zomato से ऑर्डर कर मंगाया खाना, डब्बा खोलते ही मिला मरा हुआ कॉकरोच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement