Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

खुजली से परेशान था हाथी, फिर जुगाड़ सिस्टम से किया ठीक

इंसानों के अलावा जानवर भी खुजली से परेशान होते हैं तो क्या आप हमारी बात पर यकीन करेंगे? एक पल के लिए यकीन नहीं होता लेकिन ये वीडियो इस बात का सबूत है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 29, 2023 9:51 IST
elephant troubled by itching- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@TRAVELLWITHAMIT हाथी खुजली से परेशान

जिसने इस धरती पर जन्म लिया है उसे किसी न किसी तरह के समस्या का सामना करना ही पड़ता है। वह समस्या किसी भी प्रकार की हो सकती है। जैसे कोई रोग भी हो सकता है। आप सोच रहे होंगे कि हम बीमारी और समस्याओं की बात क्यों कर रहे हैं? आपने आमतौर पर देखा होगा कि इंसानों में खाज जैसी बीमारी होती है। इस समस्या से व्यक्ति इतना परेशान हो जाता है कि शरीर में खुजली होने लगती है।  ऐसे में अगर हम आपसे कहें कि इंसानों के अलावा जानवर भी खुजली से परेशान होते हैं तो क्या आप हमारी बात पर यकीन करेंगे? एक पल के लिए यकीन नहीं होता लेकिन ये वीडियो इस बात का सबूत है। 

खुजली से परेशान हुआ हाथी

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक हाथी नजर आ रहा है। हाथी एक पेड़ के पास आकर कुछ करने की कोशिश कर रहा है। आप वीडियो को ध्यान से देखेंगे कि हाथी अपने पिछले शरीर को पेड़ से रगड़ रहा है। ऐसा लगता है कि हाथी को खुजली हो रही है। इसके बाद वह अपनी खुजली दूर करने के लिए दीवार के पास जाता है। इससे खुजली बहुत आसानी से दूर हो जाती है। 

इससे पहले भी सामने आ गए हैं वीडियो
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, "सभी को सुप्रभात इतना प्यारा दृश्य! जब हाथी को खुजलाना होता है तो वह कोई न कोई उपाय खोज ही लेता है। वह गुवाहाटी में नारेंगी आर्मी कैंप के आसपास घूम रहा है।" आपको बता दें कि यह इस तरह का पहला वीडियो नहीं है। कुछ महीने पहले भी ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement