1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. अमीरात फ्लाइट की खतरनाक लापरवाही, बड़े छेद के साथ 14 घंटे उड़ता रहा यात्री विमान

Emirates Flight: अमीरात फ्लाइट की खतरनाक लापरवाही, बड़े छेद के साथ 14 घंटे उड़ता रहा यात्री विमान

Emirates Flight: दुबई से ब्रिस्बेन लगभग 14 घंटों की उड़ान भर के जब फ्लाइट ने लैंड किया और यात्रि विमान से नीचे उतरे तो उन्होंने देखा कि प्लेन में एक बड़ा सा छेद बना हुआ है। यह छेद प्लेन के पिछले हिस्से में बना हुआ था।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha
Published on: July 06, 2022 10:53 IST
Emirates Flight Viral photo- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Emirates Flight Viral photo

Highlights

  • अमीरात फ्लाइट की बड़ी लापरवाही आई सामने
  • एक बड़े छेद के साथ 14 घंटे उड़ता रहा यात्री विमान
  • यात्रियों को सुनाई दी थी धमाके की आवाज़

Emirates Flight: हवाई यात्रा एक तरफ जहां लोगों के लिए काफी आरामदेह और सुविधाजनक है, तो वहीं दूसरी ओर इसे बेहद असुरक्षित भी माना जाता है। हवाई जहाज के साथ समस्या यह है कि इसमें छोटी सी खराबी भी पूरे विमान के क्रैश होने कारण बन जाती है, जिसकी वजह से विमान में सवार ज्यादातर यात्रियों या ये कहें की सभी यात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है।

कुछ इसी तरह की बड़ी और खतरनाक लापरवाही सामने आई है अमीरात फ्लाइट की। दुबई से ब्रिस्बेन के लिए उड़ान भरने वाली अमीरात की फ्लाइट की कुछ ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसे देख कर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल दुबई से ब्रिस्बेन लगभग 14 घंटों की उड़ान भर के जब फ्लाइट ने लैंड किया और यात्रि विमान से नीचे उतरे तो उन्होंने देखा कि जिस प्लेन से उन्होंने इतनी लंबी यात्री की है उसमें एक बड़ा सा छेद बना हुआ है। यह छेद प्लेन के पिछले हिस्से में बना हुआ था। 

छुपाया गया सच

प्लेन के यात्रियों ने इस बाबत मीडिया को बताया कि उड़ान भरने के 45 मिनट बाद ही उन्होंने एक जोरदार धमाके की आवाज सुनी थी। लेकिन जब उन्होंने इसको लेकर प्लेन के क्रू से पूछा तो क्रू ने बताया की कोई बड़ी बात नहीं है। हालांकि जब वह लैंडिंग के बाद प्लेन से नीचे उतरे तब जाकर उनको पता चला की उनकी जान के साथ किस तरह का खिलवाड़ किया गया है। 

पायलट ने सबकी जान जोखिम में डाली

इतने बड़े छेद के साथ 14 घंटे की उड़ान पूरी करने का सोच कर ही पायलट ने बड़ी गलती की है। जब जोरदार धमाका हुआ था, उसी वक्त इसकी जांच की जानी चाहिए थी और तुरंत प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी चाहिए थी। जबकि धमाके के बाद फूड सर्विंग को रोक दिया गया था और विंग्स की भी जांच की गई थी। इसके बाद यात्रियों को बताया गया कि लैंडिंग के समय उनका प्लेन दूसरे रनवे पर उतरेगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हैं तस्वीरें

जब इतने बड़े छेद के साथ प्लेन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आईं  तो हर कोई हैरान रह गया। इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जम कर शेयर किया गया और कमेंट्स में इसकी खूब आलोचना भी की गई। साथ में अमिरात फ्लाइट्स को भी खरी खोटी सुनाई गई।