Sunday, May 12, 2024
Advertisement

उस वक्त गेहूं का दाम ये था, इंटरनेट पर छाई रसीद की तस्वीर, यूजर्स को याद आया दादा जी का जमाना

ट्विटर पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। जिसमें पुराने जमाने का एक बिल की फोटो शेयर किया गया है। यूजर्स पोस्ट पर कमेंट कर बोल रहे कि पोस्ट देखकर दादा-नाना का जमाना याद आ गया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 04, 2023 23:43 IST
शेयर की हुई बिल की फोटो।- India TV Hindi
शेयर की हुई बिल की फोटो।

आज कल सोशल मीडिया पर पुराने बिल की फोटो को शेयर करने का एक नया ट्रेंड चल गया है। लोग खूब ऐसे पुराने चीजों के रसिदों को खूब पोस्ट कर रहे हैं। हाल में ही 1985 का एक रेस्टोरेंट बिल और 1937 का साइकिल का बिल काफी वायरल हुआ था। इसके बाद एक शख्स ने 'रॉयल इन फील्ड' की Bullet 350cc का बिल वायरल किया था। यह बिल 1986 का था। बुलेट की कीमत को देखकर तो यूजर्स चौंक ही गए थे। अब इन सब के बाद सोशल मीडिया पर एक IFS अधिकारी ने 1987 में मंडी में बेची गई गेहूं का बिल शेयर किया है और लिखा है कि तब गेहूं 1.6 रुपये किलोग्राम बिकता था। ये बिल 'फॉर्म जे' कृषि मंडी उपज की है। इस फॉर्म के बिल को देखकर यूजर्स कमेंट कर लिख रहे कि दादा-नाना का जमाना याद आ गया।

IFS ऑफिसर ने ट्विटर पर शेयर किया पोस्ट

इस फोटो को ट्विटर पर 2 जनवरी को IFS अधिकारी परवीन कासवान (@ParveenKaswan) ने शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'यह वह समय था जब गेहूं 1.6 रुपए किलोग्राम बिकता था... मेरे दादा जी ने गेहूं की यह उपज 'भारतीय खाद्य निगम' (Food Corporation of India) को बेची थी। उन्होंने एक और ट्विट किया और उसमें बताया कि उनके दादा जी को सारे रिकॉर्ड एकदम दुरुस्त रखने की आदत थी। उनके पास पिछले 40 सालों में बेची गई फसलों के सभी दस्तावेज हैं।

1986 में रॉयल इन फील्ड का बिल

इससे पहले एक और बिल काफी वायरल हुआ था। जिसमें 1986 में बेची गई रॉयल इन फील्ड 350सीसी की कीमत दर्ज थी। यह बिल 23 जनवरी 1986 का था और इसे ट्विटर पर royalenfield_4567k पेज से 13 दिसंबर को पोस्ट किया गया था। कैप्शन में लिखा था- 1986 में रॉयल इन फील्ड 350सीसी। उस बिल को झारखंड की कोठारी मार्केट में स्थित एक अधिकृत डीलर का बताया जा रहा है। शेयर किए गए बिल के अनुसार उस वक्त रॉयल इन फील्ड 350सीसी बुलेट मोटरसाइकिल की ऑन रोड कीमत 18800 रुपए थी, जो डिस्काउंट के बाद 18700 रुपये में बेची गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement