Friday, May 17, 2024
Advertisement

दुनिया के इस द्वीप पर कोई नहीं जा सकता, हर तरफ लगा लाश और कंकालों का ढेर

दुनिया में एक ऐसा भी आइलैंड है, जहां आपको केवल लाशें ही लाशें मिलेंगी। इस आइलैंड पर किसी भी जिंदा इंसान को जाने की अनुमती नहीं है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 10, 2023 19:00 IST
इस आइलैंड पर लगा है लाशों का ढेर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस आइलैंड पर लगा है लाशों का ढेर।

दुनिया में एक से एक जगह हैं जिनके बारे में सुनते ही लोगों का मुंह खुला का खुला रह जाता है। कुछ तो बहुत डरावने होते हैं तो कुछ जगहों पर इंसानों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। कई जगह ऐसे भी हैं जहां पर आजतक किसी ने अपने पैर नहीं रखे। कई जगहें ऐसी भी हैं जो अपने रोमांच के लिए जाने जाते हैं। इन जगहों पर लोग घूमने भी जाते हैं लेकिन कब कौन सा हादसा हो जाएगा ये कोई नहीं जानता। 

दुनिया का सबसे डरावना आइलैंड

ऐसी ही एक जगह है जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। इस जगह का नाम डेडमैन आइलैंड है जो कि ब्रिटेन के केंट में है। इस आइलैंड पर सिर्फ और सिर्फ लाशें ही दिखाई देती हैं। यहां इंसानों का जाना मना है। ये इतना डरावना है कि इसे देखकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इस आइलैंड को पब्लिक के लिए पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। इस रहस्यमयी आइलैंड पर लोगों के और अन्य जीवों के कंकाल और खोपड़ियां देखने को मिलती हैं। इस आइलैंड पर अक्सर कई डेड बॉडिज मिलते रहती हैं।

आइलैंड पर आपको सिर्फ और सिर्फ मानव कंकाल ही मिलेंगे।

Image Source : SOCIAL MEDIA
आइलैंड पर आपको सिर्फ और सिर्फ मानव कंकाल ही मिलेंगे।

इस आइलैंड पर कहां से आए इतने सारे कंकाल

यह आइलैंड सालों से पानी के अंदर था। जब सी लेवल कुछ कम हुआ तो यह आइलैंड लोगों का नजर में आया। इस आइलैंड के सतह पर कई कंकाल देखे गए। इस आइलैंड को देखने के बाद हर कोई इस सोच में पड़ गया कि आखिर इस आइलैंड पर इतने कंकाल आए कहां से? हैरान कर देने वाली इस बात का जवाब जानने के लिए लोग काफी उत्सुक भी हैं। इस आइलैंड पर कंकालों के सात इंसानों की खोपड़ी और दांत भी मिले हैं। जानकारी के मुताबिक इस आइलैंड पर कंकाल मिलने के पीछे की कहानी ये बताई जा रही है कि करीब 200 साल पहले इस आइलैंड पर कैदियों की लाशों को दफनाया जाता था। फिलहाल इस रहस्यमयी आइलैंड की चर्चा हर कोई कर रहा है। 

ये भी पढ़ें:

दादी ने फ्रेंच शख्स से पंजाबी में किया बात, Video देख लोग बोले- प्यार की कोई भाषा नहीं होती

फ्लाइट में डांस करते हुए लड़की का Video हुआ वायरल, लोगों ने कहा- दीदी प्लीज इसे Delhi Metro मत बनाइए

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement