Friday, April 26, 2024
Advertisement

गणतंत्र दिवस के मौके पर केदारनाथ से सामने आई तस्वीर, ITBP के जवानों ने फहराया झंडा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ITBP के जवान बर्फ से ढकी पहाड़ियों के बीच तिरंगा फहरा रहे हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: January 26, 2023 14:06 IST
Viral kedanath video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Viral kedanath video

आज देश भर में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में देश के कोने-कोने से गणतंत्र दिवस के वीडियो और फोटो सामने आ रहे हैं। कुछ वीडियो दिल को छू लेने वाले मिले हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद आप इसे शेयर करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। वीडियो देखकर आपका दिल गर्व से फूल जाएगा।

केदारनाथ मंदिर के आगे जवान ने फहराया तिरंगा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ITBP के जवान बर्फ से ढकी पहाड़ियों के बीच तिरंगा फहरा रहे हैं। आगे वीडियो में देखेंगे तो पता चलेगा कि ये नजारा उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर का है। जहां आईटीबीपी के जवान झंडा फहराते नजर आ रहे हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि बर्फ से ढकी पहाड़ियों के बीच जवानों के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बाबा केदारनाथ जी महाराज का मंदिर दिखाई दे रहा है। वहीं जवान मंदिर के आगे राष्ट्रगान पर झंड को सलामी देते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वक्त बंद रहता है मंदिर का कपाट
जानकारी के मुताबिक, आपको बता दें कि केदारनाथ में लगातार बर्फबारी हो रही है। केदारनाथ में इस समय तापमान माइनस 2 डिग्री है। मंदिर पूरी तरह से बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है। इस समय बाबा केदारनाथ के कपाट बंद रहते हैं। सर्दियों के मौसम में लगातार बर्फबारी के कारण रास्ते बंद हो जाते हैं। यानी सर्दियों में बर्फबारी की वजह से मंदिर पूरी तरह से बंद रहता है। सर्दी का मौसम शुरू होते ही अक्टूबर से नवंबर के बीच यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement