Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अपनी मां से लेकर फैसला सुनाने वाले जज तक सब पर केस ठोक चुका है ये शख्स, गिनीज वर्ल्ड बुक को भी नहीं छोड़ा

इस आदमी को दुनिया का सबसे विवादित शख्स कहा जाता है। इस व्यक्ति ने अपनी मां पर केस किया इसके साथ इसने कई और लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया और अब वह दुनिया का सबसे ज्यादा केस दर्ज करवाने वाला इंसान बन गया है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इस शख्स का नाम अपने रिकॉर्ड में शामिल किया तो शख्स ने उल्टा उस पर ही केस कर दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 05, 2023 14:34 IST
जोनाथन ली- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जोनाथन ली

क्या आप कभी ऐसे शख्स से मिले हैं जो बात-बात पर मुकदमा कर देता हो। मिले भी होंगे और शायद भी नहीं लेकिन आज हम आपको ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसने हर किसी पर केस कर रखा है। जिसे देखो उस पर ऐसे-वैसे मामलों में शख्स ने केस किया हुआ है। मतलब बंदे ने पूरा सिस्टम ही हिलाकर रख दिया है। इस बंदे के नाम पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा केस दर्ज करवाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। चलिए अब इस बंदे के बारे में जान लेते हैं।

अपनी मां के साथ जोनाथन ली।

Image Source : SOCIAL MEDIA
अपनी मां के साथ जोनाथन ली।

मां से लेकर जज तक सभी लोगों पर किया केस

इस शख्स का नाम जोनाथन ली Johnathan lee है और ये अमेरिका का रहने वाला है। 46 वर्षीय जोनाथन ने अपनी मां पर ही केस कर दिया था और कोर्ट में कहा था कि इन्होंने मेरा पालन-पोषण ठीक से नहीं किया। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जोनाथन के पक्ष में अपना फैसला सुनाया और जोनाथन की मां को उसे 20 हजार डॉलर का मुआवजा देना पड़ा। इसके बाद जोनाथन को दूसरों पर केस करने का चस्का लग गया और वह अजीब-अजीब कारणों में पड़ोसी, पत्नी, पुलिस, रिश्तेदार, दोस्त यहां तक की बड़ी-बड़ी कंपनियों पर भी केस कर दिया। हद तो तब हो गई जब जोनाथन ने फैसला सुनाने वाले जज पर ही केस दर्ज करवा दिया। इनमें से कई केस इस शख्स ने जीत भी लिया।

जोनाथन ली

Image Source : SOCIAL MEDIA
जोनाथन ली

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के नाम पर केस दर्ज करवाया

अब इस शख्स ने इतने लोगों पर केस दर्ज करवा दिया था कि ये दुनिया में सबसे ज्यादा केस करने वाला इंसान बन गया। इसके बाद इस अनोखे रिकॉर्ड के लिए इस शख्स का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया। लेकिन इस बंदे को ये बात भी रास नहीं आई और जैसे ही उसे यह बात पता चला कि उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। तो इसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड पर भी केस कर दिया और कहा कि गिनीज बुक ने मुझसे बिना पूछे मेरे पर्सनल लाइफ के बारे में कैसे छापा। 

दुनिया का सबसे विवादित शख्स है जोनाथन ली।

Image Source : SOCIAL MEDIA
दुनिया का सबसे विवादित शख्स है जोनाथन ली।

इंटरव्यू लेने वाले टीवी शो पर भी केस कर दिया

धीरे-धीरे जोनाथन के कारनामे वायरल होने लगे। जिसके बाद उसका नाम लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया। अब फेम पा रहे जोनाथन को एक टीवी शो पर आमंत्रित किया गया। जब होस्ट ने उससे सवाल किया कि आपने इतने सारे केस कर के इतना फेम और पैसा कमा लिया है लेकिन आपके साथ कोई भी रहना पसंद नहीं करता। इसके बारे में आपका क्या कहना है? जोनाथन ये सवाल सुनते ही उस टीवी शो को छोड़ दिया और टीवी शो पर यह कहकर केस कर दिया कि मुझे लाइव शो में बुलाकर मेरी बेइज्जती की गई है। 

ये भी पढ़ें:

तेंदुए को गांव वालों ने मिलकर बना दिया कुत्ता, गर्दन पकड़कर शख्स ने गोद में उठा लिया, देखें Video

दोस्त-रिश्तेदार मुंह उठाए मांगते रहते हैं पैसा? तो आजमाएं शख्स के इस अमेजिंग ट्रिक को, मांगना भूल जाएंगे
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement