Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दोस्त-रिश्तेदार मुंह उठाए मांगते रहते हैं पैसा? तो आजमाएं शख्स के इस अमेजिंग ट्रिक को, मांगना भूल जाएंगे

सभी के रिश्तेदारों में कोई न कोई ऐसा जरूर होता है जो हर वक्त बेफिजूल पैसे मांगता रहता है और लेने के वाद वापस नहीं करता। ऐसे ही समस्या का निदान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे जानकर आप भी खुश हो जाएंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 05, 2023 11:35 IST
दोस्त-रिश्तेदारों को पैसे देने से कैसे बचें?- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दोस्त-रिश्तेदारों को पैसे देने से कैसे बचें?

कहा जाता है कि इस समय में पैसे से बड़ा कोई दोस्त-यार नहीं और ना कोई रिश्तेदार। अगर आपको अपने रिश्ते मजबूत रखने हैं किसी से तो अगर आपने उसे पैसे दे दिए तो मांगने का ख्याल मत लाइए। अगर वह इंसान आपको दे देता है तब तो ठीक नहीं तो अगर आपने उससे मुंह खोलकर मांग लिया तो समझिए कि आपके रिश्ते में खटास भी आ सकती है। वैसे तो पैसे की जरूरत सबको होती ही है। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो मुसिबत में आपसे पैसे ले लेंगे और जब आप उनसे वापस मांगेगे तब वह आपको भूल जाएंगे। आपके समय पर ये लोग आपको आपके ही पैसे नहीं लौटाते। 

पैसे मांगने वाले इंसानों को ऐसे दूर करें

अब इन सब वजहों से इंसान समझ भी नहीं पाता कि पैसे देने चाहिए या नहीं। लेकिन आप परेशान मत होइए। ऐसे समस्या का निदान आजकल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आप भी ये तरीका आजमाकर देखें शायद आपके रिश्तेदार और दोस्त आपसे फालतू में पैसे मांगने छोड़ दें। इस आइडिया को  @callmemahrani नाम की एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस पोस्ट में यूजर ने कुछ ऐसी ट्रिक बताई कि लोग इसे बहुत ही स्मार्ट तरीका मान रहे हैं। 

ये रही अमेजिंग ट्रिक

यूजर ने अपने पोस्ट में बताया कि उसने अपने एक चाचा जी का फैमली ग्रुप में मैसेज देखा। जहां वह अपने रिश्तेदारों से पैसे मांग रहे थे। यह मैसेज देखकर मैंने उन्हें मैसेज किया और उनसे उनका अकाउंट डिटेल्स मांगा और कहा कि आप अपने डिटेल्स भेजो मैं पैसे डाल रही हूं। फिर चाचा ने लिखा कि नहीं पैसे की अब जरूरत नहीं है। मैं बस यह कहना चाहता था कि कोई रिश्तेदार मुझसे पैसे न मांगे। मुझे तो यह यकीन ही नहीं हो रहा है कि चाचा इतने बदल से क्यों गए। 

लोगों ने शख्स के ट्रिक की खूब प्रशंसा की

इस वायरल ट्रिक को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 3 मिलियन व्यूज और 50 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। कुछ लोगों ने इस ट्रिक को एक निंजा टेक्निक बताया। वहीं, कई लोगों का कहना था कि आपने तो हमारी जिंदगी ही बचा ली नहीं तो हमारे रिश्तेदारों ने तो लूट ही लिया था हमें। जबकि कई अन्य लोगों ने शख्स के इस ट्रिक को काबिले-तारीफ बताया।

ये भी पढ़ें:

"एलियन धरती पर घूमने आई थी, मैंने उसे प्रेग्नेंट कर दिया", शख्स का अजीबोगरीब दावा

Video: शख्स ने मजे से खाया नूडल्स, खत्म हुआ तो नजर आया मेंढक, पब्लिक बोली- और भाई आ गया स्वाद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement