कर्नाटक: मंगलुरु में बुर्का पहनकर ‘अश्लील’ डांस कर कर रहे थे छात्र, कॉलेज ने कर दिया सस्पेंड

कॉलेज के प्रिंसिपल रियो डिसूजा ने बताया कि मैनेजमेंट ने इन छात्रों को तत्काल सस्पेंड कर दिया है। उनके मुताबिक कॉलेज के ऐडमिनिस्ट्रेटिव बोर्ड ने इंटरनल इन्क्वायरी के बाद यह फैसला किया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 09, 2022 21:50 IST
burqa dance viral video, mangaluru burqa dance video, college boys dancing in burqa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बुर्का पहनकर स्टेज पर डांस करते छात्र।

मंगलुरु: कर्नाटक के मंगलुरु में इंजीनियरिंग कॉलेज के 4 छात्रों को बुर्का पहनकर एक बॉलीवुड आइटम सॉन्ग पर कथित रूप से डांस करने को लेकर सस्पेंड कर दिया गया है। इन छात्रों के खिलाफ यह कार्रवाई उनकी इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद की गई है। मंगलुरु के सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस डांस को ‘अश्लील एवं अनुपयुक्त’ करार दिये जाने के बाद कॉलेज मैनेजमेंट ने छात्रों के विरूद्ध यह कार्रवाई की है।

मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखते हैं छात्र

कॉलेज के प्रिंसिपल रियो डिसूजा ने बताया कि मैनेजमेंट ने मुस्लिम समुदाय से आने वाले इन छात्रों को तत्काल सस्पेंड कर दिया है। उनके अनुसार कॉलेज के ऐडमिनिस्ट्रेटिव बोर्ड ने इंटरनल इन्क्वायरी के बाद यह फैसला किया। कॉलेज के एक बयान में कहा गया है, ‘वीडियो में जो डांस नजर आ रहा है, वह आधिकारिक कार्यक्रम खत्म हो जाने के बाद किया गया था। कॉलेज, परिसर के भीतर ऐसे किसी भी कृत्य का समर्थन नहीं करता है, जो विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव को खतरे में डालता हो।’ यह कार्यक्रम बुधवार शाम को स्टूडेंट एसोसिएशन के उद्घाटन के दौरान हुआ था।


‘फेविकोल से’ गाने पर डांस कर रहे थे छात्र
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्यक्रम के खत्म हो जाने के बाद कॉलेज के कुछ छात्र स्टेज पर चढ़ गये और उन्होंने बुर्का पहनकर डांस किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और सोशल मीडिया यूजर्स के बीच इसको लेकर तीखी बहस चल रही है। कई ने इस वीडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए इस हरकत को बुर्का पहनने वाली मुस्लिम महिलाओं के लिए अपमानजनक बताया है। इस वीडियो में बुर्का में ये छात्र हिंदी फिल्म ‘दबंग-2’ के गाने ‘फेविकॉल से’ पर डांस करते नजर आ रहे हैं।

‘कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था यह डांस’
बयान में कहा गया है, ‘सोशल मीडिया पर सामने आये वीडियो क्लिप में मुस्लिम समुदाय के ही विद्यार्थियों द्वारा किये गये डांस का हिस्सा है। ये विद्यार्थी स्टूडेंट एसोसिएशन के उद्घाटन के अनौपचारिक सत्र के दौरान मंच पर चले गये थे। यह कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और उसमें शामिल छात्रों को जांच जारी रहने तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। कॉलेज ऐसी किसी गतिविधि का समर्थन या उसे माफ नहीं करता, जिससे समुदायों के बीच सद्भाव को नुकसान पहुंचे तथा कैंपस में इस संबंध में लागू कड़े दिशानिर्देश को सभी जानते हैं।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन