Sunday, May 19, 2024
Advertisement

कोमोडो ड्रैगन और अजगर के बीच भयंकर लड़ाई, फिर आगे जो हुआ जानकर आपके खड़े हो जाएंगे रोंगटे

एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे। ये वीडियो एक बड़े अजगर और कोमोडो ड्रैगन की लड़ाई से जुड़ा है।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 29, 2023 8:03 IST
Komodo dragon and python fight- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BIG CATS INDIA कोमोडो ड्रैगन और अजगर की फाइट

हम में से कई लोग ऐसे होंगे जो बचपन से ही वाइल्डलाइफ से संबंधित वीडियो देखते आ रहे होंगे। आज भी ऐसे वीडियो देखने को मिलते रहते हैं। जिसे देखने के बाद कोई भी हैरान हो जाए। कई वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद आंखों पर यकीन नहीं होता। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे। ये वीडियो एक बड़े अजगर और कोमोडो ड्रैगन की लड़ाई से जुड़ा है। 

कोमोडो ड्रैगन और अजगर के बीच भयंकर युद्ध

हम यहां जो वायरल वीडियो शेयर कर रहे हैं उसमें दोनों के बीच मारपीट नजर आ रही है। वीडियो में दिख रहा है कि कोमोडो ड्रैगन ने अजगर पर बढ़त बना ली है और उसकी गर्दन को गंभीर रूप से काट लिया है। अजगर को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे उसने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया हो। कोमोडो अपनी मुंह से सांप पर अटैक करता है लेकिन सांप भी अटैकिंग लगता है। सांप जैसे ही अटैक करता है कोमोडो अपने मुंह में सांप को जकड़ लेता है। इस लड़ाई अजगर और एक बड़े की कोमोडो ड्रैगन की भयंकर लड़ाई होती है। 

आखिर जीत किसकी होगी?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि यह लड़ाई उनकी जिंदगी के लिए है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं।  एक यूजर ने लिखा कि मुझे यकीन है कि इस लड़ाई में ड्रैगन की जीत होगी। एक यूजर ने लिखा कि इसमें कोई शक नहीं कि ड्रैगन भारी पड़ रहा है लेकिन देखिए जहर उसके शरीर के अंदर चला गया होगा। एक यूजर ने लिखा कि सांप जरूर मारा जाएगा, लेकिन सांप के जहर की वजह से ड्रैगन भी ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह पाएगा। इस वीडियो पर लोगों के रिप्लाई देखने लायक है। जो भी वीडियो को देख कर है, लगभग लोग कोमोडो ड्रैगन की जीत के बारे में बोल रहे हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement