Saturday, April 27, 2024
Advertisement

10 घरों का मालिक, फिर भी कूड़े में फेंका खाना खाने का है शौक, मिलिए इस करोड़पति कचरेवाले से

करोड़पति होने के बावजूद भी एक शख्स कचरा बीनता है और कूड़े के ढेर से खाना उठाकर खाता है। शायद ही ऐसे करोड़पति शख्स को आप देखे होंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 23, 2024 10:14 IST
हेंज़ बी (Heinz B.)- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA करोड़पति कचरेवाला हेंज़ बी (Heinz B.)

लोगों के पास पैसा होता है तो वह सबसे पहले अच्छा खाना खाता है, फिर अच्छे कपड़े पहनता है और उसके बाद अपने बचे हुए शौक को पूरा करता है। कई लोग ऐसे होते हैं कि जितना भी वह कमाते है उतना ही वे खर्च करते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कमाते तो खूब हैं लेकिन वे खर्च करने में बड़ी कंजूस होते हैं। ऐसे ही एक आदमी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसकी कहानी आम लोगों से बिल्कुल ही अलग है। 

कूड़े के ढेर से उठाकर खाना खाता है शख्स

जर्मन मीडिया Bild Berlin के मुताबिक, यह शख्स आम आदमी नहीं बल्कि एक करोड़पति है। इसका नाम हेंज़ बी (Heinz B.) है। इस शख्स को देखने के बाद आप यह अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि यह शख्स करोड़ों की संपत्ति का मालिक है। लेकिन ये शख्स एकदम भिखारियों वाला जीवन जी रहा है। इसके नाम पर 10-10 घर हैं फिर भी ये बंदा कूड़े-कचरे के ढेर से खाना निकालकर खाता है और कचरा बनकर अपना गुजारा करता है। इतनी संपत्ति होने के बाद लोग अपने खाने-पीने पर लाखों रुपए खर्च कर देते हैं वहीं, ये आदमी अपने खाने-पीने पर महीने के सिर्फ 450 रुपए खर्च करता है। वह भी तब जब उसे किसी चीज को फ्राई करने के लिए तेल की जरूरत होती है। वैसे वह कूड़े में फेंके हुए खाने को ही खाता है। इस शख्स का मानना है कि एक दिन में लोग इतना खाना फेंक देते हैं कि उतने में एक परिवार का पेट आराम से भर जाएगा। इसके अलावा हेंज का खर्च लैपटॉप में इंटरनेट भरवाने और फोन कॉल के लिए रिचार्ज करने में होता है।

हेंज़ बी (Heinz B.)

Image Source : SOCIAL MEDIA
हेंज़ बी (Heinz B.)

इतना अमिर है ये शख्स

अब आप इस शख्स की संपत्ति के बारे में भी जान लीजिए। साल 2021 में इसके पास 7 घर और 2 अपार्टमेंट था। साथ में ही 4 करोड़ से ज्यादा बैंक बैलेंस था। इन पैसों का इस्तेमाल कर के शख्स ने कुछ और घर खरीद लिए। इसके अलावा शख्स को 3 लाख 23 हजार रुपए की पेंशन मिलती है। 14 हजार की एक और पेंशन आती है। 90 हजार की फिक्स्ड डिपॉजिट भी शख्स के नाम पर है। फिर भी हेज बी नाम का शख्स भिखारियों की तरह जिंदगी जीता है। इतनी संपत्ति होने के बावजूद भी शख्स टूटी हुई साइकिल से चलता है।

ये भी पढ़ें:

बाइक या कार से नहीं बल्कि फ्लाइट से कॉलेज जाता है यह लड़का, क्यों करता है ऐसा वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कैंसर से जूझ रही अपनी दादी को देख रोने लगा बच्चा, Video देख आंखों से छलकने लगेगा आंसू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement