Friday, May 03, 2024
Advertisement

शरीर की मांसपेशियां चिपक गई फिर जिंदा है शख्स, देखिए और बताइए कितनी हो सकती है उम्र?

एक समय आता है जब जाना होता है। आप सोच रहे होंगे कि आज हम इस बारे में क्यों बात कर रहे हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 14, 2023 12:18 IST
वायरल वीडियो- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वायरल वीडियो

जिसने इस धरती पर जन्म लिया है उसकी एक समय बाद मृत्यु निश्चित है। वैसे तो इसका कोई निश्चित समय नहीं होता है, लेकिन कहा जाता है कि जब हमारी उम्र बढ़ती जाती है तो उसी के अनुसार हम मृत्यु के करीब पहुंच जाते हैं। एक दिन सबको यहां जाना है, यही एक ऐसा सच है, जिसे कोई इंसान नकार नहीं सकता। इसके साथ ही हर कोई मौत से भी डरता है। यहां कोई ऐसा नहीं है जिसे मौत पसंद हो। लेकिन हमने कहा कि एक समय आता है जब जाना होता है। आप सोच रहे होंगे कि आज हम इस बारे में क्यों बात कर रहे हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

शरीर की मांसपेशियां चिपक गई फिर जिंदा है शख्स

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक मौंक जिंदा है, जिनकी उम्र करीब 109 साल हो गई है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि बुजुर्ग के शरीर काम करना पूरी तरह से बंद कर दिया है। शरीर की मांसपेशियां हड्डियों में चिपकी हुई हैं। वीडियो देखकर ऐसा लगता है जैसे कोई कंकाल हो। आप साफ देख सकते हैं कि वो आवाज भी कर रहे हैं। वह वहां मौजूद लोगों को अपने हाथों से आशीर्वाद दे रहे हैं।

आखिर कौन हैं ये आदमी?
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि लुआंग फो याई। 109 वर्षीय थाई बौद्ध भिक्षु। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 9 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो पर 6 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये समय काफी नाजूक है। ईश्वर समय के साथ सबको ले जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement