Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रामनवमी के दिन एक बच्चा रामलला का रूप धारण कर पहुंचा अयोध्या, Video देख आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

सोशल मीडिया पर इस समय एक बच्चे का वीडियो काफी देखा जा रहा है। वीडियो में बच्चा रामलला के रूप में नजर आ रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: April 18, 2024 11:18 IST
रामलला का रूप धारण कर अयोध्या पहुंचा यह बच्चा- India TV Hindi
Image Source : ANI रामलला का रूप धारण कर अयोध्या पहुंचा यह बच्चा

कल यानी 17 अप्रैल को रामनवमी मनाया गया है। इस अवसर पर अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक हुआ। आपको बता दें कि सूर्य तिलक की प्रक्रिया को दर्पण और लेंस से युक्त एक विस्तृत सिस्टम के जरिए किया गया है। इस सिस्टम की मदद से सूर्य की किरणों को रामलला के मस्तक पर ठीक उस जगह पहुंचाई गई जहां हर कोई तिलक लगाता है। रामलला के सूर्य तिलक की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों के अलावा एक दूसरा वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप पूरी तरह से मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। आइए फिर आपको बताते हैं कि वीडियो में क्या देखने को मिला।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा नजर आ रहा है। वीडियो में नजर आने वाला बच्चा किसी साधारण रूप में नहीं है बल्कि उसने रामलला का रूप धारण किया हुआ है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए बताया कि, इस बच्चे का नाम के. आयुष्मान राव है जिसने रामनवमी के अवसर पर रामलला जैसा रूप धारण किया है। यह छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से आया हुआ है।

यहां देखें वायरल वीडियो

आपको बता दें कि राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद कल यानी 17 अप्रैल को पहली रामनवमी थी, जिसे बेहद भव्य तरीके से मनाया गया। रामलला के सूर्य तिलक के लिए पहले से ही तैयारी की गई थी। रामलला का बहुप्रतीक्षित 'सूर्य अभिषेक' दोपहर 12:15 बजे के आसपास शुरू हुआ और चार मिनट तक चला। इस अवधि के दौरान, सूर्य की किरणें राम लला के माथे पर 75 मिमी का 'तिलक' बनाती रहीं।

ये भी पढ़ें-

ये क्या दिल्ली मेट्रो के बाद अब बस में भी दिखने लगी अश्लीलता? Video सोशल मीडिया पर हो रहा खूब वायरल

देर रात सड़कों पर गेड़ी मार रहे थे 28 बाइकर्स, दिल्ली पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement