Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Optical Illusion: कमरे में छुपे हुए मेंढक को 15 सेकंड में खोजिए, ढूंढ लिए तो मान जाएंगे कि चील जैसी नजर है आपकी

कमरे के अंदर एक औरत सो रही है और उसी कमरे में एक मेंढक भी छुपा हुआ है। क्या आप उसे ढूंढ सकते हैं?

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 19, 2023 7:52 IST
कमरे में मेंढक छुपा है...- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE कमरे में मेंढक छुपा है खोजिए।

Optical Illusion की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती है। जिन्हें देखने के बाद अच्छे-खासे दिमाग की दही हो जाती है। कुछ पहेलियां तो ऐसी होती हैं की कितना भी कोशिश कर लो हल ही नहीं हो पाती है। कई लोग तो ऑप्टिकल इल्यूजन की पहेलियों को सुलझाने में बड़ी माहिर होते हैं। वे अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाकर इसे हल भी कर देते हैं। जो सही उत्तर खोज लेते हैं उन्हें ऐसे टास्क करने में बहुत ही मजा आता है। लेकिन ये हर किसी के बस की बात नहीं होती। इनको हल करने के लिए तेज दिमाग और नजर की जरूरत पड़ती है। ऐसी ही एक पहेली आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। जिसमें आपको कमरे के अंदर छुपे हुए मेंढक को खोजना है।   

मेंढक को 15 सेकंड में ढूंढना है

कमरे में मेंढक छुपा है खोजिए।

Image Source : BRIGHT SIDE
कमरे में मेंढक छुपा है खोजिए।

आइए आपको इस टास्क को पूरा करने के लिए कुछ टिप्स बता देते हैं। सबसे पहले तो आपको अपना ध्यान तस्वीर पर लगाना होगा। इसके बाद आपको अपनी नजरों को तेज करना होगा और इसमें छुपे हुए रहस्य आपको अपने आप ही दिखने लगेंगे। मानते हैं कि इस तस्वीर में मेंढक को ढूंढना आसान नहीं है क्योंकि ये देखने के बाद किसी का भी दिमाग घूम जाएगा। ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें आपकी सोच और आपके नजरिए को चुनौती देती है। आपके पास कमरे में छुपे हुए मेंढक को खोजने के लिए 15 सेकंड का समय है। अगर आपने उसे ढूंढ लिया तो आप बहुत होनहार हैं इस बात में कोई संदेह नहीं होगी। हांलाकि पहली नजर में मेंढक को पहचानना थोड़ा मुश्किल है लेकिन आप कोशिश करेंगे तो शायद वह मिल भी जाएगा।

ये रहा आपके लिए एक हिंट

चलिए इस पहेली को थोड़ा आसान बनाने के लिए आपको एक हिंट देते हैं। मेंढक कमरे के दाएं तरफ ऊपर की ओर है। अब तो आप आसानी से उसे ढूंढ सकते हैं। 

जल्दी करिए, समय की कमी है...
समय खत्म हो रहा है...
3,2,1... अब समय समाप्त

दिखा आपको मेंढक?

ये रहा मेंढक मिल गया।

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा मेंढक मिल गया।

उम्मीद है कि आपको उत्तर मिल गया होगा। जिन लोगों ने मेंढक को ढूंढ लिया है वह बधाई के पात्र हैं और जिनको नहीं मिला उन्हें अभी और भी कोशिश करने की जरूरत है। तो चलिए अब आपको उत्तर बता देते हैं। अब तस्वीर को गौर से देखिए, उसमें दाएं तरफ कोने में ऊपर की ओर पर्दे के पीछे से एक हरे रंग का मेंढक झांकते हुए नजर आ रहा है।  

ये भी पढ़ें:

"कॉलगर्ल के लिए यहां संपर्क करें", पटना स्टेशन पर पोर्न कांड के बाद अब भागलपुर में डिस्प्ले हुआ यह अश्लील विज्ञापन

'पाकिस्तान में डिग्री धारकों से ज्यादा कमा रहे हैं भिखारी', सामने आया चौंकाने वाला वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement