Friday, April 26, 2024
Advertisement

कई लोगों ने लगाया दिमाग फिर भी नहीं बता पाए जवाब, आखिर फोटो पर लिखा क्या है?

कुछ खेल ऐसे होते हैं जो देखने में बहुत आसान लगते हैं लेकिन अच्छे लोग इसमें हार मान लेते हैं। इस खेल में वही सही उत्तर बता सकता है जिसकी नजरें बहुत तेज होती हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 27, 2023 14:34 IST
optical illusion- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस फोटो पर क्या लिखा हुआ है?

इंटरनेट के युग में एक से बढ़कर एक खेल आ गए हैं। कुछ खेल ऐसे होते हैं जो देखने में बहुत आसान लगते हैं लेकिन अच्छे लोग इसमें हार मान लेते हैं। इस खेल में वही सही उत्तर बता सकता है जिसकी नजरें बहुत तेज होती हैं। ऐसे में आप भी इस गेम को खेल सकते हैं और अगर आपको इसका सही जवाब मिल गया तो माना जाएगा कि आपकी नजर बहुत तेज है।

आखिर ऐसा क्या लिखा है?

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 10 सेकेंड लीजिए। इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में आखिर पर लिखा क्या है? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि सफेद और काली लाइन आसानी से समझ में आ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच आपको ये पता लगाना है कि लिखा क्या है? आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या लिखा हो सकता है?
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो पर क्या लिखा हुआ,जिसने सभी का दिमाग खराब कर दिया है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हम आपको बता देते हैं कि इस फोटो पर इंग्लिस में DOG लिखा हुआ है। इस फोटो को ध्यान से देखने के बाद साफ पता चला गया है। अब आगे से इस तरह की गेम खेले तों यह ट्रिक जरूर अपनाएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement