Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Optical illusion Test: लापता हो गई है बुजुर्ग आदमी की पत्नी, क्या आपको इस फोटो में दिखाई दे रही हैं?

यह गेम बहुत ही सिंपल है लेकिन आपको अपनी आंखें तेज करनी है तो एक मिनट में आपके सामने इसका जवाब आ जाएगा।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 19, 2023 23:34 IST
Where is the wife in this photo?- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस फोटो में पत्नी कहां हैं?

ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो ने सभी को हैरान कर दिया है। इस फोटो में बुजुर्ग व्यक्ति की पत्नी का फोटो कहां है? इस तरह की फोटो को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। यानी ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको दिमाग लगाना होता है और फोटो में कुछ ढूंढ़ना होता है। जैसे इस फोटो में आपको सर्च करना है। यह गेम बहुत ही सिंपल है लेकिन आपको अपनी आंखें तेज करनी है तो एक मिनट में आपके सामने इसका जवाब आ जाएगा।

इस फोटो आखिर पत्नी कहां पर हैं?

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 20 सेकेंड लीजिए। इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में किस स्थान पर पत्नी की फोटो बनी है? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि आदमी और पार्क आसानी से समझ में आ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच आपको छिपी हुई एक फोटो को खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या आप हार गए हैं?
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में उनकी पत्नी कहां हैं? आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि एक महिला के फोटो डिजाइन किया गया है। हमने आपके लिए लाल रंग का घेरा कर दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement