Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अरे इनकी हिम्मत तो देखिए! जंगल सफारी के दौरान लोगों की हरकत देख सोशल मीडिया पर भड़के लोग

वायरल हो रही है इस तस्वीर में कुछ लोग जंगल सफारी में घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन लोगों ने इस दौरान सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: February 17, 2024 10:26 IST
वायरल तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल तस्वीर

जंगल की दुनिया अलग ही होती है। ऐसी जगहों पर लोग अक्सर घूमने जाते हैं और जानवरों की दुनिया को देखते हैं। लेकिन जंगल में जाना बहुत ही खतरनाक भी हो सकता है इसलिए सुरक्षा के साथ ही लोग जंगल घूमते हैं। अगर जरा सी भी लापरवाही की तो आप किसी जंगली जानवर के शिकार हो सकते हैं। पर आज कल इस रील के जमाने में लोग लापरवाही करते ही रहते हैं। वे जंगल में जाकर ऐसी हरकतें कर बैठते हैं जिससे उन्हें अपनी जान भी गंवानी पड़ जाती है। ऐसा ही लापरवाही भरा एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

ऐसी हरकत क्यों ही करना

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में कुछ लोग जंगल सफारी में घूमने के लिए आए हुए हैं। लोग जंगल सफारी की गाड़ी में घूमते दिख रहे हैं। लेकिन इन लोगों ने सफारी के दौरान सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए हैं। बिना सुरक्षा इंतजाम के जंगल में घूमना मतलब खतरे को दावत देना है। ऐसे में अगर कोई जानवर इन पर हमला कर दे तो सबकी जान जा सकती है। तस्वीर में लोग जंगल सफारी की गाड़ी में बैठे नजर आ रहे हैं। उनके थोड़ी ही दूरी पर शेर भी दिख रहा है। ऐसे में अगर लोगों का जरा सा भी ध्यान इधर-उधर हुआ तो इन्हें काफी नुसकान हो सकता है। वहीं, पास में एक शेर खुला घूम रहा है। किसी भी पल इन लोगों पर हमला कर सकता है।  

लोगों का फूटा गुस्सा 

इस तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर @kalapian_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक पांच लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं, हजारों लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- 'उन्हें अपने बच्चों की भी परवाह नहीं है। यह कहां है? मैंने सोचा, अधिकांश स्थानों पर केवल बंद गाड़ियाँ हैं!' दूसरे ने लिखा- 'क्या ऐसे छोटे बच्चों को अनुमति है? इससे वे क्या सीखते हैं।' वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा- 'भारतीय सड़कें, भारतीय ड्राइविंग, और अब भारतीय सफ़ारी। जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की कोई गुप्त सरकारी योजना तो नहीं।'

ये भी पढ़ें:

लो जी! अब मटर छिलने का झंझट खत्म, मार्केट में आ गई नई मशीन, Video देख पब्लिक ने इसे फालतू बताया

घर बैठे हाथों से बनाएं सोने की चेन, कैसे बनेगी इस Video में देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement