Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ब्लू टिक जाते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर किए अजीबोगरीब मीम्स, देखकर नहीं कर पाएंगे हंसी पर कंट्रोल

कई बड़े हस्तियों का ट्विटर से ब्लू टिक गायब हो चुका है। इनमें विराट कोहली, सौरभ गांगुली, शाहरुख खान, अरविंद केजरीवाल, रवि किशन और यहां तक ​​कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का भी नाम शामिल है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 21, 2023 11:43 IST
Twitter ceo Elon musk- India TV Hindi
Image Source : AP/FREEPIK Twitter ceo Elon musk

ट्विटर ने आखिरकार ब्लू टिक को हटाना शुरू कर दिया है। जिसका उपयोग विश्व के नेताओं, मशहूर हस्तियों और खेल सितारों के ऑफिशियल अकाउंट को दर्शाने के लिए किया जाता था। अब से जिन यूजर्स ने ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा का भुगतान करने के लिए मेंबरशीप ली है, उनके पास माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ब्लू टिक होंगे। बता दें कि भारत में कई बड़े हस्तियों का ट्विटर से ब्लू टिक गायब हो चुका है। इनमें विराट कोहली, सौरभ गांगुली, शाहरुख खान, अरविंद केजरीवाल, रवि किशन और यहां तक ​​कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का भी नाम शामिल है।

ब्लू टिक जाने के गम में कई लोग

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि ट्विटर के मूल ब्लू-चेक सिस्टम के तहत लगभग 300,000 वेरिफाइड यूजर्स  थे। इसमें कई पत्रकार, एथलीट और सार्वजनिक हस्तियां थीं। गुरुवार की रात से ट्विटर यूजर्स ने अपने प्रोफाइल के स्क्रीनशॉट साझा करना शुरू कर दिया है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क की इस पहल पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ट्विटर पर लोग मीम्स बनाकर अपनी रिएक्शन जाहिर कर रहे हैं।

अब क्या करना होगा? 
कंपनी ने इसके लिए अलग-अलग देशों में अलग-अलग चार्ज तय किए हैं। ट्विटर ब्लू टिक पाने के लिए भारतीय यूजर्स को हर महीने 650 रुपये देने होंगे। अगर आप हर महीने 650 रुपये देते हैं तो आपको साल में 7800 रुपये चुकाने होंगे, जबकि सालाना प्लान लेने से काफी पैसे बचेंगे। बता दें कि ट्विटर ब्लू टिक का सालाना प्लान 6800 रुपये का है। ट्विटर ब्लू टिक की सर्विस लेने के बाद आप 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट कर सकेंगे। इस सर्विस में आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा मिलती है।

मिलेंगे ढेर सारे फिचर्स
इस सर्विस में आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा मिलती है। ब्लू टिक सर्विस मिलने के अलावा यूजर्स ट्विटर पर फुल एचडी क्वालिटी वीडियो भी शेयर कर सकेंगे। प्लेटफॉर्म में ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स को भी प्राथमिकता दी जाएगी। बता दें कि Android या iOS ऐप के जरिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को 900 रुपये मासिक शुल्क देना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement