Friday, May 17, 2024
Advertisement

फोटोग्राफर ने एक बच्चे को मां से मिलवाया, फिर पेड़ से उतरकर स्‍लॉथ मदर ने कहा- 'धन्यवाद'

जानवरों को एक दूसरे के प्रति अपनी कृतज्ञता और अन्य भावनाओं जैसे क्रोध या सहानुभूति दिखाने के लिए भी जाना जाता है और यहां तक ​​कि मनुष्यों के लिए भी जो किसी भी संभव तरीके से उनकी मदद करते हैं।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 29, 2023 7:28 IST
viral news- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEWORLDOFFUNNY वायरल खबर

जब हम बुद्धि की बात करते हैं तो हम प्रत्येक जीव में अपनी जाति को सबसे ऊपर कहते हैं। जैसा कि हम जानवरों की दुनिया को जान रहे हैं, हम महसूस कर रहे हैं कि जानवरों, पक्षियों और जलीय जीवों जैसे डॉल्फ़िन और व्हेल की कई प्रजातियों में भी यह गुण होता है। वास्तव में, जानवरों को एक दूसरे के प्रति अपनी कृतज्ञता और अन्य भावनाओं जैसे क्रोध या सहानुभूति दिखाने के लिए भी जाना जाता है और यहां तक ​​कि मनुष्यों के लिए भी जो किसी भी संभव तरीके से उनकी मदद करते हैं।

मां कहती है थैंक्यू

हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं, जहां एक आदमी पेड़ से गिरे हुए एक बच्चे को उठाता है। वह धीरे से बच्चे को उठाकर उसे उसकी माँ को सौंप देता है जो सूंड से चिपकी जाती है। अपनी कृतज्ञता के एक इशारे के रूप में, वह अपना हाथ उस आदमी की ओर बढ़ाती है जैसे कि उससे हाथ मिलाने की कोशिश कर रही हो। वह आदमी धीरे से उसके हाथ को छूता है और फिर माँ और बच्चे की ओर हाथ हिलाता है। ये पल देखकर लगा कि वो उसे धन्यवाद कहना चाहती हो। ये वीडियो अपने आप में दिल को छू लेने वाला है। 

वीडियो पर लोगों रिएक्शन चौंकाने वाले
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर @TheWorldOfFunny ने अपने हैंडल से शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि फ़ोटोग्राफ़र वास्तव में केयरिंग है, और मां भी बहुत दयालु है। वीडियो देखने के सभी लोगों ने युवक की इस कार्य को लेकर सराहना की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement